स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

college : तीसरी आंख की नजर इन पर भी

Tarun Kashyap

Publish: Jul 19, 2019 17:34 PM | Updated: Jul 19, 2019 17:34 PM

Beawar

एसडी कॉलेज : बत्तीस कैमरों से हो रही निगरानी

ब्यावर. राजकीय सनातन धर्म महाविद्यालय में होने वाली विभिन्न गतिविधियों पर प्रशासन की नजर होगी। इसके लिए कॉलेज प्रशासन ने बत्तीस सीसीटीवी विभिन्न जगहों पर लगाए है। महाविद्यालय में पहले सोलह जगह पर सीसीटीवी लगा रखे थे लेकिन अब पूरे परिसर में खेल मैदान, विभिन्न सड़कों, बरामदों, सभा कक्ष सहित परिसर के विभिन्न हिस्सों में सीसीटीवी लगाए गए है। ऐसे में अब इनकी संया बत्तीस हो गई है। इसका नियंत्रण कक्ष प्राचार्य कक्ष में रखा गया है, जहां पर प्रोजेक्टर व एलईडी पर इसे देखा जा सकता है। यही पर सीसीटीवी से देखकर प्राचार्य की ओर से आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जा सकते है।

चुनाव में होंगे उपयोगी साबित
छात्र संघ चुनाव में होने वाले विवादों व भीड़ भाड़ में यह सीसीटीवी उपयोगी साबित होंगे।कॉलेज प्रशासन का मानना है कि कैमरे लगे होने से छात्रों की अवांछित गतिविधियों पर भी अंकुश लगेगा।साथ ही समय रहते उचित कार्यवाही की जा सकेगी।

कक्षा-कक्षों में नहीं लगाए
महाविद्यालय परिसर में विभिन्न जगहों पर कैमरे लगाए गए लेकिन कक्षा कक्षों में नहीं लगाए गए है। ऐसे में कक्षाओं में विद्यार्थी पढ़ रहे है या नहीं, या फिर शिक्षक आए है या नहीं, इसका पता नहीं चल सकेगा। जबकि कक्षों के बाहर व प्राचार्य कक्ष में कैमरे लगाए गए है।

इनका कहना है...
विभिन्न जगहों पर बत्तीस कैमरे लगाए गए है। ताकि प्रत्येक हलचल यहीं से देखी जा सके और आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा सके। कॉलेज छात्र संघ चुनाव में यह उपयोगी साबित होंगे।
पुखराज देपाल, प्राचार्य, एसडी कॉलेज ब्यावर