स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बुर्के में तीन महिलायें दुकान के अंदर घुसी, दुकानदार को हुआ शक और फिर...

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Aug 09, 2019 19:23 PM | Updated: Aug 09, 2019 19:23 PM

Basti

इससे पहले दो सर्राफा दुकानों में चोरी की घटना हो चुकी थी।

बस्ती. जिले में दुकानों में चोरी की घटनायें लगातार बढ़ रही है । चोरों के गिरोह ने आतंक मचा रखा है। शुक्रवार को सर्राफा दुकान में बुर्के में पहुंची तीन महिलाओं को लोगों ने पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इससे पहले दो सर्राफा दुकानों में चोरी की घटना हो चुकी थी।

चोरी की घटना के बाद आभूषण व्यापारी सतर्क थे, फर्जी नंबर प्लेट लगाकर यह गैंग लालगंज थाना एरिया के मेन मार्केट में पहुंचा। बुर्के में तीन महिलायें और कुछ लोग एक सर्राफा व्यापारी के दुकान पर पहुंचे और काफी देर तक केवल आभूषण ही देखते रहे। दुकानदार को शक हुआ और वो इन्हें पकड़ना चाहा तो गैंग के लोग भागने लगे, मगर 3 बुर्का पहनीं महिलायें पकड़ ली गयी। लोगों ने पहले तो इन्हें जमकर खरीखोटी सुनाई, बाद में उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया।

 

 

 

सीसीटीवी की मदद से पकड़ा गया चोर

दो दिन पहले भी ऐसा ही एक टप्पेबाज पकड़ा गया था जो दुकान के गल्ले से 1 लाख रुपए चुरा लिया लेकिन उसकी करतुत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, पुलिस ने छानबीन के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

गौर स्टेशन चौराहे के समीप किराने की दुकान के कैश काउंटर से डेढ़ लाख रुपए उड़ाने वाला उचक्का आखिरकार गौर पुलिस के हाथ लग गया। पुलिस को सूचना मिली कि मामले में वांछित शत्रुघ्न लाल मौजूदा समय में टिनिच बाजार में पेट्रोल पंप के पास मौजूद है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने आरोपित को पकड़ लिया। उसके पास से 6600 रुपये भी बरामद हुए। थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित रामयज्ञ की किराने की दुकान पर 23 जुलाई को दोपहर दो युवक बाइक से पहुंचे व पांच किलो चीनी तौलाने के बाद दस किलो चावल की मांग की। जब दुकानदार अंदर चावल लेने गया तो इसी बीच एक उचक्के ने दुकान के कैश काउंटर से डेढ लाख रुपये उड़ा दिए। दुकानदार का कहना था कि जब वह चावल लेकर बाहर आया तो चीनी झोले में मौजूद थी जबकि दोनों युवक गायब थे। तत्काल उसने कैश काउंटर चेक किया तो उसमें से रकम गायब थी। पीड़ित रामयज्ञ की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के विरूद्ध चोरी की धारा में मुकदमा पंजीकृत किया था।

 

BY- SATISH SRIVASTAVA