स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भीम आर्मी के सदस्य को थानेदार ने अंबेडकर संदेश बजाने से रोका, थाने में बैठाया, की बदसुलूकी!

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Aug 03, 2019 10:04 AM | Updated: Aug 03, 2019 10:04 AM

Basti

भीम आर्मी ने एसपी से मिलकर लगाए आरोप, दावा किया कि उसे थाने में जातिसूचक और अपशब्द भी कहे गए।

एसपी से मिलकर भीम आर्मी वालों ने की शिकायत, थानेदार अनिल दुबे को सस्पेंड करने की मांग।

बस्ती . यूपी के बस्ती में भीम आर्मी के परमेश्वर नाम के एक सदस्य ने पुलिस पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उसका दावा है कि जब वह बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संदेश बजाते हुए अपने ठेले पर उनका फोटो लगाए थाने के सामने से जा रहा था तो उसे थाने में बुलाकर वहां के थानेदार अनिल दुबे ने उसके साथ बदसुलूकी की गयी। उसका ठेला तोड़ दिया गया और उसे धमकी दी गयी कि अब से वह बाबा साहब के संदेशों को नहीं बजाएगा। उसने यह भी दावा किया कि उसे जातिसूचक शब्दों के साथ अपशब्द भी कहे गए। इस घटना के बाद भीम आर्मी के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और एसपी से मिलकर आरोपी थानेदार को निलंबित करने की मांग की।

 

 

मामला बस्ती जिले के गौर थाने का है। परसाडीह गांव निवासी परमेश्वर नाम के भीम आर्मी के सदस्य के मुताबिक वह ठेला पर चना बेचकर अपना गुजारा करता है। उसने अपने ठेले पर भारत रत्न बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की तस्वीर लगा रखी है और उनके संदेश वाला ऑडियो भी साउंड सिस्टम में बजाता हुआ ठेले पर अपना सामान बेचता चलता है। शुक्रवार को वह अपने ठेले पर सामान बेचता हुआ गौर बाजार से बस्ती की ओर जा रहा था। गौर थाना और गौर ब्लॉक के बीच पहुंचा ही था कि उसे एक व्यक्ति ने आकर कहा कि एसओ साहब चना खाना चाहते हैं।

 

Bheem Army basti
भीम आर्मी सदस्य परमेश्वर ठेले पर अंबेडकर संदेश बजाकर चना बेचते हैं। IMAGE CREDIT:

 

परमेश्वर का आरोप है कि उसे थाने में बुलाया गया और वहां थानेदार अनिल दुबे ने सीधे कहा कि तुम्हें ये सब बंद करना होगा। जातिसूचक और अपशब्द कह बेइज्जत किया गया। उसका दावा है कि थाने में उसे पीटा भी गया। जब उसने अंबेडकर संदेश वाला ऑडियो बजाने से मना कर दिया तो उसे घंटों थाने में बैठाए रखा गया। उसपर दबाव डाला गया कि वह चना बेचने का अपना तरीका बदले। सदस्य के साथ इस तरह के व्यवहार के बारे में पता चलने के बाद भीम आर्मी के लोग आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करते हुए एसपी ऑफिस पहुंचे। पुलिस अधीक्षक पंकज से मुलाकात कर परमेश्वर ने लिखित शिकायत दर्ज करायी। एसपी ने सीओ हरैया को शिकायत की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

By Satish Srivastava