स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जानिए कौन है माला श्रीवास्तव, जिन्हें बनाया गया बस्ती का डीएम

Sarweshwari Mishra

Publish: Jul 15, 2019 11:11 AM | Updated: Jul 15, 2019 11:11 AM

Basti

सीएम योगी आदित्यनाथ के पीछे दौड़ लगाकर आई थी चर्चा में,

बस्ती. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 26 IAS अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। जिसमें माला श्रीवास्तव को बस्ती के डीएम पद की जिम्मेदारी मिली है। माला श्रीवास्तव ने डीएम पद की कमान तो सम्भाल ली लेकिन कैंपस में लगा तिरंगा उन्हें नहीं दिखा जो उल्टा था। जिससे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान बताते हुए हंगामा हुआ। बतादें कि माला श्रीवास्तव इससे पहले बहराइच की डीएम थी। एक बार जब सीएम योगी बहराइच विकास कार्यों को देखने पहुंचे थे।


जानिए कौन है माला श्रीवास्तव
माला श्रीवास्तव मूल रूप से हैदराबाद की निवासी हैं। ये बस्ती में पदग्रहण से पहले बहराइच में डीएम के पद पर कार्यरत थी। माला श्रीवास्तव ने अपने कार्यकाल से अबतक जनता के दिलों में अमिट छाप छोड़ी है। IAS की परीक्षा पास आउट करने से पहले वह प्राइवेट सेक्टर में काम कर चुकी हैं। ये कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री होल्डर IAS माला श्रीवास्तव को बचपन से ही आईएएस बनने का जुनून था। इनके द्वारा बहराइच में चलाई गई विद्यादान की मुहिम का असर अन्य जिलों के साथ विदेशों में भी हुआ जिसके लिए उन्हें हाल ही में सम्मानित किया गया था।


सीएम के पीछे दौड़ गई थी माला श्रीवास्तव
बतादें कि सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार बहराइच में विकास कार्यों का निरीक्षण करने आए थे। किसी चीज का पेपर पीछे छूट गया था जिसे लेकर डीएम माला श्रीवास्तव योगी आदित्यनाथ के पीछे दौड़ गई थी।