स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीएम योगी आदित्यनाथ से पहले सुगर मिल का निरीक्षण करने पहुंचे नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव

Sarweshwari Mishra

Publish: Oct 21, 2019 13:29 PM | Updated: Oct 21, 2019 13:29 PM

Basti

17 से 20 नवम्बर के बीच मुंडेरवा में बने सुगर मिल का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

 

बस्ती. यूपी के बस्ती में नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव चीनी उद्योग एंव गन्ना विकास संजय आर भूसरेड्डी तीन दिवसीय दौरे पर जिले में हैं। पिछले दो दिनों में उन्होंने दो गांवों में चौपाल लगाई, विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी की। वहीं आज अपने तीसरे दिन के दौरे पर प्रमुख सचिव ने नव निर्मित मुण्डेरवा चीनी मिल का निरीक्षण किया।

दरअसल, 17 से 20 नवम्बर के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मुण्डेरवा चीनी मिल पर कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसी के मद्देनजर प्रमुख सचिव ने मुण्डेरवा चीनी मिल का निरीक्षण किया। बता दें कि मिल का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। प्रमुख सचिव संजय ने बताया कि पिछले साल मिल बनकर तैयार हुई थी। उन्होंने बताया कि सिर्फ उसका टर्बाइन नहीं लग पाया था। पिछली साल 50 हजार कुंतल गन्ने की पेराई कर मिल का ट्रायल किया गया था। मुख्य सचिव ने बताया कि इस पेराई सत्र में चीनी मिल फुल फ़्लैश चलेगी। इससे बिजली और शीरे का भी उत्पादन होगा। जिसके बाद हम शीरे को पिपराइच मिल की डिस्टलरी भेजा जाएगा। वहां पर शीरे से एथिनाल बनाने का काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि मिल को ज्यादा से ज्यादा आय अर्जित हो. जिससे गन्ना किसानों के गन्ने का भुगतान करने में मिल को किसी भी प्रकार की दिक्कत न आये। प्रमुख सचिव ने कहा कि योगी सरकार का प्रयास किसानों की आय को हर हाल में बढ़ाना है। मुंडेरवा चीनी मिल से हजारों किसानों को फायदा होगा साथ ही हजारों लोगों को रोजगार भी मिलेगा। सरकार पूरी तरह से किसानों के लिए प्रतिबद्ध है।

BY- Santosh jaiswal