स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, जिला प्रशासन की मुश्किल बढ़ी

Sarweshwari Mishra

Publish: Aug 17, 2019 11:09 AM | Updated: Aug 17, 2019 11:09 AM

Basti

सीएम योगी आदित्याथ के कार्यक्रम के हुआ बदलाव

बस्ती. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को बस्ती के दौरे पर हैं। इनके कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया गया है। सीएम योगी का कार्यक्रम में पहले तपसी धाम में बने हेलीपैड पर लैंड करने वाला था लेकिन सुरक्षा को लेकर वहां हेलीकॉप्टर उतारने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। अब इनका हेलीकॉप्टर राजकीय महाविद्यालय पचवस में लैंड होगा। अचानक इस बदलाव को लेकर जिला प्रशासन की मुश्किल बढ़ती हुई नजर आ रही है। सीएम योगी पचवस डिग्री कॉलेज के सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर 15 किलोमीटर दूरी से पहुंचेंगे। सीएम योगी पहले बस्ती में तपसी बाबा का दर्शन करेंगे और उसके बाद मन्दिर परिसर के एक नये मन्दिर में शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा करेगें। योगी आदित्यनाथ साधु- संतों के साथ सत्संग भी करेंगे।

हरैया तहसील क्षेत्र में बने तपसी धाम मन्दिर में सीएम योगी आदित्यनाथ बाबा तपसी जी की हर पुण्यतिथि पर आते रहे हैं। शनिवार की दोपहर 1.20 बजे सीएम का उड़नखटोला यहां उतरेगा और करीब एक घंटे बाद सीएम यहीं से लखनऊ के लिये रवाना हो जायेंगे। यूपी के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का यह दूसरा दौरा होगा। इस दौरान साधु संत सीएम योगी को गौशालों में मर रही गायों को लेकर अवगत भी करायेंगे।

सीएम के दौरे को लेकर साधु संतों का कहना है कि जो पशु चारे व पानी बिना मर रहे हैं, सीएम उसकी तरफ ध्यान दें, इसमे शामिल भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ जांच कराई जाए और दोषी पाये जाने पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई हो। साधुओं का कहना है कि आवश्यकता से अधिक जानवर को गोशालाओं में रखने से उनके चारा दाना का अभाव हो गया है और बाड़ में पानी की कमी की वजह से भी मौत हो रही है।

वहीं सीएम के दौरे को लेकर तपसी धाम के पुजारी जयबक्श दास ने बताया कि शनिवार को तपसी धाम में मुख्यमंत्री शिव प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा करेंगे और 4 दिवसीय संत समागम में साधुओं के साथ भंडारे में प्रसाद भी ग्रहण करेगें।

BY-Satish Srivastava