स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ऐसा क्या हुआ कि छह पुलिसकर्मी हो गए लाइन हाजिर

Kailash Chand Barala

Publish: Aug 19, 2019 20:51 PM | Updated: Aug 19, 2019 20:51 PM

Bassi

ऐसा क्या हुआ कि छह पुलिसकर्मी हो गए लाइन हाजिर
-जयपुर ग्रामीण एसपी की कार्रवाई

शाहपुरा.
जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने ड्यूटी में लापरवाही और नदारद रहने पर छह यातायात पुलिस और तीन थानों के हैड मॉरियर को लाइन हाजिर किया है। एसपी ने रविवार रात को शाहपुरा सर्किल में औचक निरीक्षण किया।

जिस दौरान गश्त में लापरवाही पाए जाने पर शाहपुरा, मनोहरपुर और अमरसर पुलिस थाने के हैड मॉरियर को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही तीनों थाना प्रभारियों से स्पष्टीकरण पेश करने के निर्देश दिए।

इधर, एसपी के निरीक्षण की सूचना लगते ही क्षेत्र के थाना पुलिस में हड़कम्प मच गया। इधर, दूदू महला में सोमवार दोपहर में हाईवे की पुलिस मोबाइल टीम के छह पुलिसकर्मियों को औचक निरीक्षण के दौरान लाइन हाजिर किया है।


एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान रात को शाहपुरा सर्किल के तीनों थानों शाहपुरा, अमरसर व मनोहरपुर की सायंकालीन गश्त चैक की गई थी। जिसमें गश्त नगण्य थी। इस संबंध में वृत्ताधिकारी शाहपुरा से सायंकालीन गश्त की रिपोर्ट ली तो सामने आया कि शाहपुरा थाने से केवल तीन ही पुलिसकर्मी ही गश्त में है।

इसके अलावा मनोहरपुर व अमरसर में कोई भी पुलिसकर्मी गश्त में मौजूद नहीं मिले। एसपी ने बताया कि शाहपुरा में तीन मोटरसाइकिल राजकार्य एवं गश्त के लिए दी हुई है। जो तीनों ही मोटरसाइकिल थाने पर खड़ी पाई गई। कोई भी पुलिसकर्मी गश्त में नहीं पाया गया। सायंकालीन गश्त में जाब्ता मौजूद नहीं पाए जाने पर तीनों थानों के एचएम सुरेन्द्र, शाहपुरा, सोहनलाल मनोहरपुर और हंसराम अमरसर को गश्त में लापरवाही पाई जाने पर तत्काल लाइन हाजिर किया है।


थाना प्रभारियों को स्पष्टीकरण देने के निर्देश
एसपी ने शाहपुरा, मनोहरपुर व अमरसर थाना प्रभारियों को थानों पर मौजूद मोटरसाइकिल द्वारा गश्त नहीं करवाए जाने व सायंकालीन गश्त में जाब्ता नहीं भिजवाने को लेकर स्पष्टीकरण पेश करने के निर्देश दिए है। साथ ही वृत्ताधिकारी को सर्किल में सायंकालीन व रात्रिकालीन गश्त की चैकिंग करने व प्रभावी गश्त करवाने के निर्देश दिए। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को भी अपने सेक्टर में गश्त की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए है।


दूदू महला में हाईवे पर यायाताय पुलिस के छह लाइन हाजिर
जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने दोपहर में हाईवे का औचक निरीक्षण किया। एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बतरने और नदारद होने पर यातायात पुलिस के चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात सुलेश चौधरी ने बताया कि दूदू महला में एसपी के निरीक्षण के दौरान हाईवे मोबाइल गाड़ी में दो ही पुलिसकर्मी मिले। जो भी हाईवे से दूर थे। जबकि चार पुलिसकर्मी नदारद मिले। एसपी ने कार्रवाई करते हुए हाईवे मोबाइल टीम के चालक संजीव, हैडकांस्टेबल भूतेन्द्र, कांस्टेबल मुकेश कुमार, राजेश, हेमराज व महेन्द्र कुमार को लाइन हाजिर किया।