स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जंगल में लापता महिला का कंकाल मिला, 22 दिन से थी लापता

Kailash Chand Barala

Publish: Jul 20, 2019 20:46 PM | Updated: Jul 20, 2019 20:46 PM

Bassi

-पुलिस ने 14 टीमे गठित कर जंगल में सर्च ऑपरेशन किया

शाहपुरा/मैड़.
करीब 22 दिन से लापता कस्बा निवासी 85 वर्षीय कल्ली देवी का कंकाल शनिवार को जंगलात क्षेत्र में पड़ा मिला है। इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लापता महिला को तलाशने के लिए शनिवार सुबह भैंरूपुरा के जंगलों में विराटनगर थाना प्रभारी राजवीर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में पुलिस व वन विभाग की 14 टीमों ने सघन सर्च ऑपरेशन शुरू किया। करीब आधा घंटे बाद ही लापता महिला का कंकाल एक झांड़ी के पास पड़ा मिला। महिला के कंकाल को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। गौरतलब है कि 22 दिन पहले मैड़ निवासी कल्ली देवी घर से सुबह अचानक लापता हो गई थी। इस संबंध में परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। जिसकों लेकर विराटनगर थाना प्रभारी राजवीर सिंह राठौड़ ने डॉगस्क्वायड टीम के साथ जंगल में तलाश भी किया था, लेकिन उस दौरान महिला का पता नहीं चल पाया। परिजनों ने मुख्यमंत्री व ग्रामीण पुलिस अधीक्षक को महिला की बरामदगी के लिए ज्ञापन सौंपा। इस पर पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा के निर्देशानुसार विराटनगर थाना प्रभारी ने पुलिस व वन विभाग के साथ १४ टीम गठित की।

चांदी के कड़े व चुनरी से शिनाख्त
टीमों ने ग्रामीणों के सहयोग से जंगल क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। तभी जंगल में एक तरफ बदबू आने पर टीम के सदस्य उस ओर गए तो महिला का कंकाल पड़ा मिला। जिसमें महिला के पांव में चांदी के कड़े थे और पास में चुनरी पड़ी मिली। जिस पर परिजनों ने महिला की शिनाख्त की।

टीम में ये पुलिसकर्मी रहे मौजूद
इस मौके पर विराटनगर थाना प्रभारी राठौड़, उपनिरीक्षक रमेशचंद शर्मा, मैड़ पुलिस चौकी हैड़कांस्टेबल समुन्द्रसिंह, लालचंद, योगेश कुमार, मैड़ वन विभाग के वनपाल मनीष कुमावत, सहायक वनपाल रामेश्वर गुर्जर, पाबुदानसिंह शेखावत, गोपाल मीणा सहित पुलिस व वन कर्मी मौजूद रहे।

जयपुर से पहुंची एफएसएल टीम
पुलिस ने जयपुर से एफएसएल टीम भी बुलाई। टीम ने घटनास्थल का बारिकी से जायजा लिया और नमूने उठाए। इस दौरान ग्रामीणों की भी भीड़ जुट गई। पुलिस ने बताया कि मैड़ के राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया।

-----------
इनका कहना है- महिला के लातपा होने बाद से ही बराबर तलाश जारी थी। श्ािनवार को 14 टीमें गठित कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। तब एक झाड़ी के नीचे महिला का कंकाल मिला है। जयपुर से पहुंची एफएसएल टीम ने महिला के कंकाल की जांच की है।
---राजवीरसिंह राठौड़, थाना प्रभारी, विराटनगर।