स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Shahpura : जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में हो रहे रोमांचक मुकाबले

Satya Prakash

Publish: Sep 08, 2019 14:14 PM | Updated: Sep 08, 2019 14:14 PM

Bassi

-शाहपुरा के लेटकाबास में आयोजित हो रही जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता

शाहपुरा के लेटकाबास में आयोजित हो रही जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता

जयपुर जिले के 9 ब्लॉक की 86 टीमों के 1032 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया

शाहपुरा/मनोहरपुर।

ग्राम लेटकाबास स्थित राउमा विद्यालय में 64 वीं जिला स्तरीय 19 आयु छात्र वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित हो रही है। प्रतियोगिता में जयपुर जिले के 9 ब्लॉक की 86 टीमों के 1032 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में पहले दिन 21 मैच और दूसरे दिन कुल 48 मैच खेले गए। जिनमें खिलाडिय़ों ने अपना दमखम दिखाते हुए मुकाबलों को रोमांचक बना दिया।

खेल प्रतियोगिता के संयोजक एवं प्रधानाचार्य बसंत बिहारी शर्मा ने बताया कि दूसरे दिन दूसरे चरण एवं प्री क्वार्टर फाइनल सहित कुल 48 मैच खेले गए। इस दौरान मेजबान लेटकाबास की टीम ने अतिरिक्त समय में जैतपुरा की टीम को 4 अंकों से हराकर विजय प्राप्त कर अगले राउंड में प्रवेश किया। इस दौरान पर दर्शकों ने खिलाडिय़ों का तालियां बजाकर, नारों से व हुटिंग करके उत्साहवद्र्धन किया।


व्याख्याता साधुराम यादव एवं शा. शि. मुरलीधर पलसानियां ने बताया कि मेजबान राउमाविद्यालय लेटकाबास की टीम ने जैतपुरा की टीम को मुख्य समय में बराबर रहने के बाद में अतिरिक्त समय में कांटे के मुकाबले में जीत दर्ज की। वही राआउमा बीलवाडी की टीम ने किशनपुरा को 8 अंकों से, डीपीसी मनोहरपुर ने सेंट एंसलम फुलेरा को 5 अंकों से, नूतन सी सै विद्यालय ने ग्लोबल स्पेक्ट्रम को 44 अंकों से,

राआउमा नाथावाला ने राआउमा पवाना को 3 अंकों से, बागावास चैरासी ने गोविन्दपुरा बासडी को 20 अंकों से, राआउमा धानोता ने राआउमा कुशलपुरा बांसा ने 31 अंकों, राआउमा मानपुरा माचेडी ने भानपुर कलां को 27 अंको से , खन्नीपुरा ने हरमाडा को 3 अंकों से,

जयरामपुरा ने मनोहरपुर को 4 अंक से, राआउमा कूकस ने राआउमा देवन को 11 अंकों से, राआउमा बगवाडा ने राआउमा बडनगर को 25 अंकों से, कैरोडी पावडी ने बिलौची को, राधास्वामी बाग ने राआउमा लोचूकाबास,

शुभरामपुरा जालसु ने राआउमा बडौदिया को, रेशमी फुलेरा ने रामपुरा को, सचिदानन्द चौमूं ने राआउमा चिमनपुरा को , भानपुर कलां ने फुलेरा को पराजित कर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

वहीं, प्री क्वार्टर फाइनल के 16 मुकाबलों में से पहले मुकाबले में बागावास चौरासी ने नाथावाला को हराकर क् वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस दौरान सीबीईओं गैंदालाल रैगर एवं विभागीय पर्यवेक्षक जगदीश प्रसाद यादव ने प्रतियोगिता का निरीक्षण कर खिलाडियों की हौसला अफजाई की।


इस मौके पर प्रधानाचार्य नंदकिशोर पलसानियां, भागीरथ प्रसाद गुर्जर, हरचंद मीणा, सरपंच प्रतिनिधि सुगनचंद बडबडवाल, व्याख्याता रामवतार स्वामी, जयपाल बेनिवाल, शालु यादव, कैलाशी मीणा, विमला देवी, योगेन्द्र यादव, गिरधारीलाल यादव, कालूराम यादव, हीरालाल, सीताराम पलसानियां, रामनिवास धांसिल, कानाराम यादव, ओमप्रकाश शर्मा, महिपाल सिंह चौधरी, मालीराम बडबडवाल, नीरज कपूरिया, कैलाश अग्रवाल सहित कई लोग मौजूद रहे।

खेलों से होता है व्यक्ति का सर्वांगीण विकास- बेनीवाल

इससे पहले खेल प्रतियोगिता के उदघाटन के मौके पर मुख्य अतिथि शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल ने कहा कि खेलों से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है। इसलिए पढ़ाई के साथ खेलना भी जरूरी है। उन्होंने खेल प्रतियोगिताओं में सहयोग देने वाले भामाशाहों के कार्य की सराहना की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सरपंच प्रतिनिधि सुगनचंद बड़बड़वाल ने भी खिलाडिय़ों को हार से निराश होने के बजाय जीत का प्रयास करने के लिए प्रेरित किया। विशिष्ट अतिथि भामाशाह सुल्तान पलसानिया, पूर्व चेयरमैन बाबूलाल चूडला, युवक कांगे्रस के विधानसभा अध्यक्ष प्रवीण व्यास, संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा बंशीधर गुर्जर, वरिष्ठ उपजिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा रामवतार बाजिया, सीबीईओ गैंदालाल रैंगर, विभागीय पर्यवेक्षक जगदीश प्रसाद यादव ने भी खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया।


9 ब्लॉक की 86 टीमों के 1032 खिलाडिय़ों ने लिया हिस्सा

शारीरिक शिक्षक मुरलीधर पलसानिया ने बताया कि प्रतियोगिता में 9 ब्लॉक कोटपूतली, विराटनगर, पावटा, शाहपुरा, गोविन्दगढ, आमेर, जमवारामगढ, जालसू, सांभर की कुल 86 टीमों के 1032 खिलाड़ी भाग ले रहे है। मैच नॉकआउट आधार पर है। हारने वाली टीम प्रतियोगिता से बाहर होती जा रही है।