स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पहलू खां हत्या मामला: सीएम गहलोत बोले, 'भाजपा जिम्मेदार, एसआईटी करेगी जांच'

PUNEET SHARMA

Publish: Aug 19, 2019 08:18 AM | Updated: Aug 19, 2019 08:31 AM

Bassi

पहलू खां हत्या मामला—सीएम गहलोत बोले—भाजपा जिम्मेदार——एसआईटी करेगी जांच

पहलू खां हत्या मामला—सीएम गहलोत बोले—भाजपा जिम्मेदार——एसआईटी करेगी जांच

पहलू खा मॉब लिंचिंग मामले में सभी आरोपियों के बरी होने के बाद प्रदेश की सियासत में भूचाल आ गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहलू खा मॉब लिंचिंग प्रकरण में सीधे तौर पर पूर्ववती भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसा क्या हुआ कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय इस प्रकरण में चार बार जांच अधिकारी बदले गए और लापरवाही की हदें पार की गई। गहलोत ने पहलू खां की हत्या के 16 घंटे बाद एफआईआर दर्ज करने पर भी सवाल उठाए हैं। गहलोत ने कहा कि तीन जांच अधिकारियों ने नामजद आरोपियों को घटना में शरीक माना लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। जिस मोबाइल से घटना का विडियो बनाया गया उसे जब्त ही नही किया गया और आरोपियों की घटना स्थल पर मौजूदगी के बारे में कॉल डिटेल प्राप्त नहीं की।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से कहा कि अब पहलू खां जैसे अपराध राजस्थान में नहीं हो इसके लिए जघन्य अपराध मॉनिटरिंग यूनिट शुरू होगी और इसकी मॉनिटरिंग एडीजी क्राइम के जिम्मे होगी और यूनिट का प्रभारी आईजी रैंक का अधिकारी होगा।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भिवाड़ी मामले में अगर गंभीरता होती तो सरकार पूरी गंभीरता से इस मामले को लेती और एसआईटी गठित कर देती। गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार के लिए हिंदु और मुसलमान में कोई फर्क नहीं है और कानून अपना काम करेगा।