स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विधायक बोले समस्याओं के निस्तारण में कोताही सहन नहीं

Kailash Chand Barala

Publish: Jul 20, 2019 21:04 PM | Updated: Jul 20, 2019 21:04 PM

Bassi

विधायक बोले समस्याओं के निस्तारण में कोताही सहन नहीं
-शाहपुरा में जनसुनवाई में विधायक ने अधिकारियों को समस्या निस्तारण के दिए निर्देश

शाहपुरा.
कस्बे के डाक बंगला परिसर में शनिवार दोपहर से शाम तक विधायक आलोक बेनीवाल ने जनसुनवाई की। जिसमें ब्लॉक स्तरीय विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। जनसुनवाई में अधिकांश ग्रामीणों ने बिजली, पानी और सड़कों की समस्या से अवगत कराया। जिस पर उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं के निस्तारण में किसी तरह की ढिलाई बर्ताश्त नहीं की जाएगी। जनसुनवाई के दौरान कस्बे की द्रोण कॉलोनी वार्ड 6 के लोगों ने पेयजल समस्या को लेकर विधायक को अवगत कराकर समाधान करवाने की मांग की। इस पर विधायक ने समस्या को गंभीरता से लेते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों को निस्तारण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा वार्ड संख्या 7, 14, 15, 17 13 के बाशिंदों ने भी पानी की समस्या के समाधान की मांग रखी। खोरी के वार्डपंच छीतरमल यादव ने बताया कि खाद्य सुरक्षा के आवेदनों का तहसील से निस्तारण नहीं होने से लोग चक्कर लगाने को मजबूर हो रहे है। पार्षद हनुमान सैनी ने खाद्य सुरक्षा एवं बीपीएल सूची का सही तरीके से सर्वे कराने, पशु चिकित्सालय से कजोड़मल मीणा के मकान तक नई पाइप लाइन डलवाने, ठेला चालकों ने ठैले लगवाने के लिए जगह उपलब्ध करवाने के लिए विधायक को लिखित में अवगत कराया। इस दौरान लोगों ने नगरपालिका क्षेत्र में शुलभ शौचालय बनवाने, अतिक्रमण हटवाने की भी मांग की। इधर, बिशनसागर के लोगों ने अवैध रूप से संचालित ठेके को बंद करवाने की मांग की। कई लोगों ने सड़कों पर स्पीड ब्रेकर एवं सड़क निर्माण की समस्या से अवगत कराया। बिजली निगम संबंधित ट्रांसफार्मर, बिजली के ढीले तारों सहित कई तरह की शिकायत आई। जिनके निस्तारण के लिए विधायक ने बिजली निगम के एक्सईएन एवं एईएन को निर्देश दिए। एसडीएम नरेन्द्र कुमार मीणा ने विभागीय अधिकारियों को जनसुनवाई में मिली शिकायतों का शीघ्रता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में विकास अधिकारी सत्यनारायण सैनी, जलदाय विभाग एक्सईएन राजेश कुमार मीणा, बिजली निगम एक्सईएन टीएस राजावत, बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा, सीडीपीओ सतपाल यादव, बिजली निगम एईएन अनिल गुप्ता, जलदाय विभाग जेईएन विकास गुप्ता, सीबीईओ गैंदालाल रैगर, सहायक कृषि विस्तार निदेशक सरदारमल यादव, सानिवि एईएन होतीलाल यादव, गिरदावार मदनलाल मीणा, नगरपालिका से कृष्ण कुमार पाराशर, आबकारी अधिकारी रूपसिंह शेखावत सहित कई विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

स्कूल में बारिश का पानी भरने की समस्या
देवीपुरा स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि देवीपुरा स्थित राउप्रावि पहाड़ी से सटा हुआ है। जिसके कारण बारिश में पानी कमरों में आ जाता है। उन्होंने बारिश के पानी का निस्तारण करवाने, स्कूल परिसर में इंटरलॉक टाइल्स लगवाने एवं स्कूल की जमीन से अतिक्रमण हटवाने की मांग की। इस पर विधायक एवं एसडीएम ने विकास अधिकारी को मौका निरीक्षण कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

अप्रेल माह से नहीं मिल रही पेंशन
जनसुनवाई में अनेक लोगों ने पेंशन नहीं मिलने की समस्या से अवगत कराया। उनका कहना था कि अप्रेल माह से उन्हें पेंशन नहीं मिल पा रही है। जिससे आर्थिक परेशानी हो रही है। इस पर एसडीएम नरेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि कुछ तकनीकी गडबड़ी के कारण समस्या आ रही है। शीघ्र ही मामले का निस्तारण करवाया जाएगा।

मनोहरपुर को नगरपालिका घोषित करवाने की मांग
पंचायत समिति सदस्य मनीष कुमार के नेतृत्व में लोगों ने मनोहरपुर ग्राम पंचायत को वापस नगरपालिका घोषित करवाने की मांग को लेकर विधायक को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत मनोहरपुर वर्ष १९७८ से १९९२ तक नगरपालिका रही है। १९९२ के बाद राजनीतिक कारणों के कारण ग्राम पंचायत बना दी गई।