स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

केरोसीन तेल डालकर जिंदा जली विवाहिता, घर में मचा कोहराम

Kailash Chand Barala

Publish: Nov 18, 2019 18:14 PM | Updated: Nov 18, 2019 18:14 PM

Bassi

-मानसिक रुप से कमजोर थी मृतका
-शाहपुरा के लेटकाबास गांव का है मामला

केरोसीन तेल डालकर जिंदा जली विवाहिता, घर में मचा कोहराम
-मानसिक रुप से कमजोर थी मृतका
-शाहपुरा के लेटकाबास गांव का है मामला
शाहपुरा.
शाहपुरा पुलिस थाना इलाके के ग्राम लेटकाबास गांव में सोमवार सुबह केरोसीन तेल डालकर एक विवाहिता जिंदा जल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे लिया और पोस्टमार्टम के लिए शव को शाहपुरा सीएचसी में पहुंचाया। जयपुर से पहुंची एफएसएल टीम ने भी घटनास्थल से नमूने लिए। महिला के आत्महत्या के पुख्ता कारणों का देर शाम तक पता नहीं चल पाया। हालांकि महिला को मानसिक रुप से कमजोर बताया जा रहा है। इस संबंध में परिजनों ने थाने में मृग दर्ज करवाई है। घटना स्थल पर डीएसपी राजेश मलिक, थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह और सहाय उपनिरीक्षक प्यारेलाल ने बारीकी से जांच की और परिजनों से घटना को लेकर पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि मृतका लेटकाबास निवासी ३५ वर्षीय सुमन देवी है। जो मानसिक रुप से कमजोर थी। पुलिस ने परिजनों के मुताबिक बताया कि मृतका ने पहले भी विषाक्त पदार्थ का सेवन करने का प्रयास किया था। मृतका पति छीतरमल मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। जिसके एक लड़का और दो लडकिया है। हादसे के बाद घर में कोहराम मच गया। मौजूद लोगों ने पीडि़त परिवार को ढाढस बंधाया। महिला के जिंदा जलने की सूचना से घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुटी रही। इधर, पोस्टमार्टम के दौरान भी काफी लोग मौजूद रहे। पुलिस ने बताया कि सुबह महिला के जिंदा जलने की सूचना मिली थी। विवाहिता ने पहले कमरे को अंदर से बंद किया और शरीर पर तेल डालकर आग लगा ली। कमरे से उठते धुंआ को देखकर परिजनों ने कमरे का दरवाजा खोलने का प्रयास किया, लेकिन अंदर से बंद होने से दरवाजा खुल नहीं पाया। चीख पुकार सुनकर आसपास ेसे दौड़कर पहुंचे लोगों ने दरवाजे को धक्का मारकर खोला, लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। (का.सं.)
---------
एफएसएल टीम ने लिए नमूने
घटना के बाद पुलिस ने जयपुर से एफएसएल टीम को बुलाया और जांच करवाई। टीम ने घटनास्थल कमरे से और शाहपुरा सीएचसी में रखे शव से नमूने लिए। पुलिस ने बताया कि कमरे में खाली पीपी पड़ी मिली है। जिसमें केरोसीन की बदबू आ रही थी। अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किया।
---------
बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल
हादसे के बाद बच्चों व परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। मौके पर एकत्र हुए लोगों ने पीडि़त परिवार को ढाढस बंधाया। पुलिस ने बताया कि मृतका के एक बेटा और दो बेटियां है। पति मजदूर कर परिवार का पोलन पोषण करता है।

[MORE_ADVERTISE1]