स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Jaipur rural : युवाओं ने शहीदों के सम्मान में निकाली तिरंगा रैली

Satya Prakash

Publish: Oct 20, 2019 18:58 PM | Updated: Oct 20, 2019 18:58 PM

Bassi

शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

 

 


अमरसरवाटी में तेजपुरा से गुलाब बाड़ी तक निकाली तिरंगा रैली


शाहपुरा/राडावास।

आजाद हिंद सेना के नेतृत्व में रविवार को क्षेत्र के युवाओं ने शहीदों के सम्मान में मोटरसाइकिलों पर तिरंगा रैली निकाली। इस दौरान युवाओं के जोश व देश भक्ति के नारों की गूंज से क्षेत्र के लोगों में भी देशभक्ति का जज्बा नजर आया। रविवार प्रात: नव युवकों ने तेजपुरा के शहीद शंकर लाल बराला के अंत्येष्टि स्थल पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की।


इसके बाद तिरंगा रैली रवाना हुई। मोटरसाइकिल सवार युवा तिरंगा लिए देशभक्ति के नारे लगाते हुए रैली के रूप में तेजपुरा से विभिन्न गांव होते हुए गुलाबबाड़ी पहुंचे। यहां भारतीय सेना के जवान राजेश दादरवाल के अंत्येष्टि स्थल पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की।


इस दौरान क्षेत्र के युवाओं ने हिन्दुस्तान जिंदाबाद व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते तिरंगा रैली निकाली। कार्यक्रम में आजाद हिंद सेना के तहसील अध्यक्ष अमित योगी ने कहा कि शहीदों की शहादत को चिर स्थायी बनाने के लिए समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


जाट युवा मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्म सिंह खोखर, विकास गोठवाल, महेश स्वामी, कमलेश स्वामी, कानाराम गुर्जर, सरवन स्वामी ने भी विचार व्यक्त किए।

23वां प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित


शाहपुरा.क्षेत्रीय पारीक परिषद त्रिवेणीधाम का 23वां प्रतिभा सम्मान समारोह एवं पारीक सम्मेलन आयोजित किया गया। समारोह में 70 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय पारीक परिषद के अध्यक्ष नाथूलाल पारीक ने बताया कि कार्यक्रम में प्रतिभाओं को 1100 रुपए से लेकर 500 रुपए नकद राशि सहित प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में शिवभगवान पारीक की ओर से भोजन की व्यवस्था की गई।


समारेाह में वक्ताओं ने समाज के लोगों को बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने, समाज के विकास में योगदान देने और प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही विद्यार्थियों को लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩे और समाज व देश का नाम रोशन करने को प्रेरित किया। कार्यक्रम में पारीक समाज के बडी संख्या में लोग मौजूद थे।