स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Jaipur rural : शिक्षा विभाग द्वारा ब्लॉक में लगाया गया पहला वाईफाई चालू होने से पहले ही चोरी

Satya Prakash

Publish: Jul 20, 2019 18:05 PM | Updated: Jul 20, 2019 18:05 PM

Bassi

 

-लगाने के 15 दिन बाद ही वाईफाई मशीन चुरा ले गए चोर

 

 


शाहपुरा।


ब्लॉक के शाहपुरा कस्बे के पास आलेड़ी जोहड़ी स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा विभाग की ओर से नवाचार के तौर पर 15 दिन पहले ही वाईफाई मशीन लगाई थी, जो बीती रात को चोरी हो गई। चोर गुरुवार रात को विद्यालय का ताला तोड़कर कमरे में लगी वाईफाई मशीन को चुरा ले गए। इस संबंध में प्रधानाध्यापक कमल कुमार शर्मा ने शाहपुरा थाने में रिपोर्ट दी है।

 

 

 

ताला तोड़ चुराई मशीन

 

रिपोर्ट में बताया कि प्रात: स्कूल खेालने पहुंचे तो विद्यालय का ताला टूटा हुआ था और कुंडी पर चोट के निशान थे। उन्होंने जब कमरे को खोलकर देखा तो वहां लगी वाई फाई मशीन गायब मिली। मशीन के तार भी उखड़े हुए थे। अलमारी में एक चाबी लगी हुई मिली, जो अलमारी की नहीं थी।


अलमारी से कोई सामन गायब नहीं हुआ। इस पर प्रधानाध्यापक ने सीबीईओ को मामले से अवगत कराया। बाद में थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

 

 

 


ब्लॉक का पहला विद्यालय था जिसमें वाई फाई लगी

 


संस्था प्रधान के मुताबिक आलेड़ी जोहड़ी क्षेत्र का पहला विद्यालय था जिसमें वाईफाई सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। विभाग ने नवाचार के तौर पर इसी विद्यालय में वाईफाई सुविधा उपलब्ध कराई थी।

 

 

वाईफाई सुविधा के बाद यह विद्यालय ऑनलाइन होना था। इसकी लागत करीब 4.50 लाख रुपए थी। लगाने वाली कंपनी ने 4 जुलाई को ही वाईफाई मशीन लगाकर इंस्टोलेशन किया था, लेकिन उस वक्त लाइट नहीं आने से पासवर्ड तक नहीं दिया था।

 

जिससे मशीन चालू होने व सुविधा मिलने से पहले ही चोरी हो गई। जिसे रात को चोर चुरा ले गए। चोर एंटीना वगैर अन्य सामान नहीं ले गए। बस मशीन चुरा ले गए।

 

 

 

 


घर में घुस कर हमला, छेडछाड व मारपीट का मामला दर्ज

 


अजीतगढ कस्बा थाना क्षेत्र के ग्राम पीथलपुर निवासी एक जने ने शुक्रवार को आधा दर्जन लोगों के खिलाफ घर में घुस कर हमला करने, छेडछाड व मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार पीथलपुर निवासी गौरी शंकर बुनकर ने मामला दर्ज करवाया है कि एक दिन पहले गांव के सीताराम, सुनिल कुमार, सुशील, विनोद, श्यामा एक राय होकर दीवार फांद कर घर में घुस गए तथा उसके व परिजनों पर हमला कर दिया। रिपोर्ट में आरोप लगाया कि आरोपितों ने उसकी पत्नी व पुत्री के साथ छेड़छाड़ की। हो हल्ला करने पर आरोपित मौके से पार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।