स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Jaipur rural : विद्यालय में सरस्वती मूर्ति की प्राण- प्रतिष्ठा की गई

Satya Prakash

Publish: Jul 20, 2019 17:37 PM | Updated: Jul 20, 2019 17:37 PM

Bassi

 

विधायक बोले-शिक्षा के क्षेत्र में भौतिक संसाधनों की कमी नहीं आने देंगे

 


-मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित

 

शाहपुरा/राडावास।

शाहपुरा तहसील क्षेत्र के ग्राम गोविंदपुरा बासडी स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रावपुरा में शनिवार को क्षेत्रीय विधायक आलोक बेनीवाल के मुख्य आतिथ्य व सरपंच जवाहर जूहर की अध्यक्षता में सरस्वती मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन हुआ।

 

 


इस दौरान विधायक ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भौतिक संसाधनों की कमी नहीं आने देंगे। उन्होंने शिक्षकों को सरकारी विद्यालयों में नामांकन वृद्धि का प्रयास करने और बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने को कहा। विद्यार्थियों को भी मन लगाकर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

 

 

 


समारोह के विशिष्ट अतिथि प्रधान नंदवाल गोठवाल व कांग्रेस नेता मनीष यादव ने भी विचार व्यक्त करते हुए शिक्षकों से छात्र-छात्राओं को संस्कारवान शिक्षा देने की अपील की। इस दौरान उपस्थित ग्रामीणों ने विधायक को बिजली, पानी की समस्या से अवगत करवाया।

 

 

 


101 महिलाओं ने निकाली कलशयात्रा

इससे पहले शनिवार प्रात: 101 महिलाओं ने भव्य कलश यात्रा निकाली। पंडित छीतरमल शर्मा, हेमंत शर्मा व सुरेंद्र शास्त्री ने कलशों की पूजा-अर्चना करवाकर दोपहर को सरस्वती मूर्ति का नगर भ्रमण कराया। इसके बाद विधि-विधान के साथ मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करवाई गई।

 

 


प्रधानाचार्य कैलाश बुनकर ने विद्यालय में चारदीवारी व कक्षा कक्षों के निर्माण की आवश्यकता बताई। जिस पर विधायक ने विद्यालय परिसर की चारदीवारी का निर्माण विधायक कोटे से करवाने की घोषणा की।

 

 

 


समारोह में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के भामाशाह गणपत सिंह, मोती सिंह, पृथ्वी सिंह, महेंद्र सिंह, बलवीर सिंह व अन्य भामाशाहों का माल्यार्पण कर सम्मान किया। इस दौरान पूर्व जिला पार्षद महेंद्र चौधरी, जेपी मान, पूर्व सरपंच जगदीश दूण, धानोता सरपंच श्रीराम घोसल्या, राजकुमार बुनकर, सुनील गुप्ता, कृष्ण कुमार शर्मा, मदन लाल रैगर, कैलाश चंद चौधरी, पूनम कुमारी, मुरलीधर जाट, रमेश बेनीवाल ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में विधायक ने ग्रामीणों ने बिजली, पेयजल की समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर विधायक ने समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया।