स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Jaipur rural : एक तरफ आजादी के तराने गूंजेंगे, दूसरी तरफ बहन की रक्षा का संकल्प लेंगे भाई

Satya Prakash

Publish: Aug 14, 2019 21:22 PM | Updated: Aug 14, 2019 21:22 PM

Bassi

 

-रक्षाबंधन पर्व आज, बाजारों में रही रौनक

 

 

- राखियों व अन्य सामानों की खूब हुई बिक्री

 

शाहपुरा।
कस्बा समेत इलाके में गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के साथ ही भाई-बहन के प्यार के प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार भी धूमधाम से मनाया जाएगा। रक्षाबंधन पर्व को लेकर बुधवार को शाहपुरा कस्बा सहित इलाके के बाजारों में दिनभर रौनक रही। बाजारों में लोगों ने राखियों, मिठाइयों, फलों व अन्य सामानों की जमकर खरीदारी की।

 

 

 

शाहपुरा कस्बे में राखियों की दुकानें पर दिनभर महिलाओं की भीड़ रही। राखी विक्रेता हिमांशु शर्मा, सीमा शर्मा, सोनू, विक्रम, गोपाल आदि ने बताया कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार राखियों की अच्छी बिक्री हुई है।

 

बाजार में 5 रुपए से लेकर 500 रुपए तक की राखियां मौजूद है।

 

 

इस बार रक्षाबंधन के दिन ही स्वतंत्रता दिवस होने से तिरंगा राखी सबसे अधिक आकर्षण का केन्द्र रही। इसके अलावा बच्चों ने मोदी बैज राखी भी खूब पसंद की। इसके अलावा पबजी गेम, गन मशीन जैसी माटू, पतलू, छोटा भीम जैसी राखियां भी बच्चों को खूब लुभा रही है। वहीं, मिठाइयों, फलों व नारियल की दुकानों पर भी ग्राहकों की जमकर भीड़ रही। भाइयों ने भी अपनी बहनों को राखी पर देने के लिए उपहार खरीदे।

 

 

 

बस स्टैण्ड पर भी रही भीड

़त्यौहार के चलते कस्बे में बस स्टैण्ड पर भी लोगों की खूब भीड़ रही। कस्बे के पीपली तिराहा, कृषि मण्डी तिराहा, नेशनल हाईवे पर लोगों की दिनभर बसों के इंतजार में ाीड़ लगी रही। बसें भी ठसाठस भरी हुई नजर आई। लोगों को निजी वाहनों में भी सफर करना पड़ा।

 

 

 


यहां भी बाजारों में रही रौनक

क्षेत्र के कोटपूतली, विराटनगर, पावटा, मनेाहरपुर, अजीतगढ़, सहित इलाके में रक्षाबंधन पर्व को लेकर बाजार गुलजार रहे। क्षेत्र में भाई -बहन के स्नेह का पर्व रक्षाबंधन हर्षोउल्लास से मनाया जाएगा। इस अवसर पर शुभ मुहूर्त में बहनें अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांध कर दीर्घायु की कामना करेगी।

 

 

 

भाई बहनों के सुखी जीवन की कामना के साथ उपहार भेंट करेंगे। रक्षाबंधन को लेकर बुधवार को स्टेट हाइवे पर वाहनों की रेलमपेल रहने से वाहन रेंग रेंग कर चले। बाजारों में दिनभर ग्राहकों की भीड़ रही। महिलाओं, बालिकाओं, युवतियों ने रंग बिरंगी राखिंयों व मिठाईयों की जमकर खरीदारी की।