स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Jaipur rural : लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करने से मिलती है मंजिल

Satya Prakash

Publish: Oct 20, 2019 18:33 PM | Updated: Oct 20, 2019 18:33 PM

Bassi

बाणगंगा धाम में यादव समाज की 115 प्रतिभाओं का सम्मान


बाणगंगा धाम में आयोजित हुआ प्रतिभा सम्मान समारोह


शाहपुरा/मैड़।

कस्बे के बाणगंगा धाम पर रविवार को यादव समाज की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ। समारोह में क्षेत्र के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं व सरकारी सेवा में चयनित प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि विराटनगर उपखण्ड अधिकारी राजवीर सिंह यादव ने कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करने से ही मंजिल मिलती है। लक्ष्य विहीन मनुष्य को हमेशा भटकाव बना रहता है। इसलिए युवाओं को लक्ष्य निर्धारित आगे बढऩा चाहिए, सफलता जरूर मिलेगी।

एसडीएम ने युवाओं को शिक्षा के साथ खेलकूद में भी आगे बढ़कर अपने परिवार का, समाज का और देश नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। समारोह की अध्यक्षता कर रहे जगदीश प्रसाद यादव ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए अभिभावकों को बालिकाओं को उच्च शिक्षा दिलाकर आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

विशिष्ट अतिथि यादव समाज मैड़-नौरंगपुरा संयुक्त ईकाई उपाध्यक्ष अर्जुन लाल यादव ने समाज के विकास के लिए युवाओं को सामाजिक कार्यो में आगे बढ़कर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि पूर्व तहसीलदार बेणी प्रसाद, रामनिवास, गिरधारी लाल, जगदीश कंवरपुरा, सरदारमल यादव चिमनपुरा, जिला मंत्री जगदीश रामनिवास यादव पावटा ने भी प्रतिभाओं को आगे बढ़कर परिवार, समाज व देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने एसडीएम सहित अन्य अतिथियों का माल्यार्पण व साफा बांधकर अभिनंदन किया।

समारोह में भागरीथमल यादव, रमेश कुमार, बनवारी लाल, चौथमल, महेश यादव, पिन्टू यादव, धर्मवीर यादव, रामकुंवार, जगदीश, अमीलाल, रमेश, बनवारी लाल, चौथमल यादव, महेश यादव सहित कई गणमान्य लोग व प्रतिभाएं मौजूद थे।


क्षेत्र की 115 प्रतिभाओं को किया सम्मानित


अर्जुन लाल यादव ने बताया कि तहसील स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह में क्षेत्र की 115 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। समारोह में 12 वीं में 86.50 फीसदी अंक प्राप्त करने वाली नीलका निवासी छात्रा पायल यादव सहित कई प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

जिसमें कक्षा पंाचवीं व आठवी में ए प्लस, 10वीं व 12वीं बोर्ड में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं और इस सत्र में विभिन्न सरकारी सेवाओं में चयनित समाज की प्रतिभाओं को प्रतीक चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

समारोह में बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।