स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जयपुर आईजी ने पुलिसकर्मियों को दिसम्बर की बताई प्लानिंग

Surendra Singh

Publish: Dec 13, 2019 23:42 PM | Updated: Dec 13, 2019 23:42 PM

Bassi

साल के अंत में दर्ज मामलों का निस्तारण पहली प्राथमिकता

 

कोटपूतली. पुलिस महानिरीक्षक एस सेंगाथिर ने कहा कि साल के अंत में पोक्सो एक्ट व दहेज के दर्ज मामलों का निस्तारण पुलिस की पहली प्राथमिकता है। सभी अधिकारियों व थाना प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस आईजी ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस साल में क्षेत्र के थानों में दर्ज मुकदमों की संख्या बढऩे से दिसम्बर माह में लम्बित प्रकरणों की संख्या भी बढ़ी है। क्षेत्र में 25 प्रतिशत मामले लम्बित है। पुलिस विभाग का लक्ष्य लम्बित प्रकरणों को 10 प्रतिशत करने का है।

इससे पहले उन्होंने यहां एएसपी कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की बैठक में सर्दी के मौसम को देखते हुए राजमार्ग पर रात को प्रभावी गश्त व नाकाबंदी करने, आपराधिक प्रवृति के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई करने व लोकल एक्ट में ध्वनि प्रदूषण व जुआ एक्ट में कार्रवाई के आदेश दिए।

उन्होंने विभिन्न थानों में बनने वाले स्वागत कक्षां की प्रगति की जानकारी ली। इस मौके पर एएसपी भरतलाल मीणा, उप अधीक्षक दिनेश यादव, प्रागपुरा थाना प्रभारी हिेतेश शर्मा, सरूण्ड थाना प्रभारी सुभाष यादव व एसआई राजेश आदि उपस्थित रहे।

[MORE_ADVERTISE1]