स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

today weather मौसम ने ली करवट, जयपुर में यहां गिरे बारिश के साथ ओले

Surendra Singh

Publish: Dec 12, 2019 18:03 PM | Updated: Dec 12, 2019 18:03 PM

Bassi

barish मौसम का मिजाज बदला, सर्द हवा ने ठिठुराया

 

शाहपुरा. शाहपुरा कस्बे सहित ग्रामीण अंचल में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदला और दिनभर सर्द हवा का जोर रहा। सर्द हवा के चलते मौसम में ठिठुरन बढ़ गई। लोग दिन में गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। ज्यादा तो बाइक सवार लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। क्षेत्र में कई जगह हल्की बूंदाबांदी भी हुई। शाम को जाकर सर्दी ने जोर पकड़ लिया। लोगों ने अलाव तापकर राहत पाई। सर्दी के चलते कस्बे के चाय, पकोड़ी की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ नजर आई। सुबह से शाम तक सूर्यदेव के भी दर्शन नहीं हो पाए। सूर्य बादलों की ओट में छीपा रहा। किसानों ने बताया कि फसल के लिए सर्दी गुणकारी है। सर्दी से जौ, गेहूं की फसल को काफी फायदा होगा। वहीं सीकर व झुंझुनूं जिले में तेज बारिश के साथ नींबू के आकार के ओले गिरे। झुंझुनूं जिले के अलसीसर सहित आसपास के इलाकों में तेज बारिश के साथ चने के आकार ओले गिरे

बादल छाए रहने से बढी सर्दी

कोटपूतली. कस्बे व आसपास के गांवों में गुरुवार को सुबह बादल छाए रहने व कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने से सर्दी बढ़ गई। पूरे दिन सूरज बादलो की ओट में रहा। रायकरणपुरा क्षेत्र में बारिश के साथ चने के आकार के ओले गिरे। सर्दी बढऩे से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। शाम होते होते सर्दी बढ़ गई। शाम को बाजारों में सन्नाटा नजर आया। सर्दी से बचाव के लिए अनेक लोग अलाव तपते नजर आए। सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़ों में लिपटे लोग घरों में दुबके रहे। किसानों ने बताया कि बारिश फसलों के लिए फायदेमंद है।

बादल छाए, छूटी धूजणी

आंतेला. क्षेत्र के आसपास के गांवों में गुरुवार सुबह से बादल छाए रहे तथा सर्द हवा से लोगों का जनजीवन प्रभावित रहा। दिनभर सूर्य देव के नहीं निकलने से कपकंपाती शीत हवाओं ने लोगों को धूजणी छुड़ा दी। देर तक लोग गर्म कपड़ो में दुबके रहे। इससे स्थानीय लोगों के रोजमर्रा के कार्य प्रभावित हुए। इस दौरान लोगों ने कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए लोगों ने अलाव तपा।

[MORE_ADVERTISE1]