स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

governor visit जनसेवा के कार्यों में सहयोग करें लोग : राज्यपाल

Arun Sharma

Publish: Sep 18, 2019 19:59 PM | Updated: Sep 18, 2019 19:59 PM

Bassi

governor visit जैन संत अहिंसा का भाव रखते हैं, अनुयायी मानव कल्याण का: राज्यपाल -35 दिवसीय जन मंगल अभियान का शुभारम्भ

 

governor visit जैन संत अंहिसा का भाव रखते हैं, अनुयायी मानव कल्याण का: राज्यपाल
-35 दिवसीय जन मंगल अभियान का शुभारम्भ
बाड़ापदमपुरा. महाप्रज्ञ सेवा प्रकल्प के तहत आचार्य श्री महाप्रज्ञ जन्म शताब्दी वर्ष पर गुलाब कौशल्या चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित 35 दिवसीय जनमंगल अभियान का शुभारंभ प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र Kalraj Mishr ने किया। बाड़ापदमपुरा स्थित पदम ज्योति नेत्र चिकित्सालय प्रांगण में बुधवार को आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मिश्र ने कहा कि जैन संत अहिंसा का भाव रखते हैं और उनके अनुयायी मानव कल्याण का। उन्होंने कहा कि जैन संत तरुण सागर महाराज सहित कई जैन संतों का आशीर्वाद प्राप्त हुआ। मिश्र ने कहा कि ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश मेहता अपने माता-पिता की याद में पिछले कई वर्षों से आंखों के अस्पताल में नि:शुल्क ऑपरेशन करवाकर हजारों लोगों को रोशनी देने का पुण्य कार्य कर रहे हैं। लोगों को जनसेवा से जुड़े कार्यों में सहयोग करना चाहिए। ट्रस्ट को सहयोग करने का भी आव्हान किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि दौसा सांसद जसकौर मीणा ने कहा कि समाज की सेवा एक ऐसी सेवा है, जो मानव मन को उन्नत करती है। मनुष्य जीवन बहुत मुश्किलों से मिलता है। अच्छे कर्म करनेवालों को मनुष्य जन्म मिलता है।
ट्रस्ट निदेशक नरेश मेहता ने बताया कि दिसम्बर 2019 तक 41 हजार नि:शुल्क ऑपरेशन करने का लक्ष्य हैं। इस मौके पर अतिशय क्षेत्र पदमपुरा के मानद् मंत्री हेमंत सोगाणी, राजस्थान जैन सभा जयपुर के महामंत्री प्रदीप जैन, जैन सोश्यल ग्रुप गोल्ड के अध्यक्ष राकेश गोधा, डॉ. जीसी जैन, महेन्द्र जैन सहित कई लोग उपस्थित थे।

राज्यपाल बनने के बाद दूसरा कार्यक्रम
राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा की राजस्थान का राज्यपाल बनने के बाद दूसरे सार्वजनिक कार्यक्रम में आने का शुभ अवसर मिला है। पहला कार्यक्रम विकलांगों को ट्राईसाइकिल व अन्य उपकरण वितरित करने का था। दूसरा पदमप्रभु भगवान के प्रादुर्भाव स्थल पर नि:शुल्क चल रहे आंखों के अस्पताल में जनमंगल शिविर का शुभारम्भ करने का अवसर मिला है।