स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भारत-वेस्टइंडीज क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते 4 बुकी गिरफ्तार, करोड़ों का हिसाब बरामद,32 मोबाइल,लेपटाप बरामद

Vinod Sharma

Publish: Dec 12, 2019 08:36 AM | Updated: Dec 12, 2019 08:55 AM

Bassi

arrested betting cricket match : आरोपियों से 32 मोबाइल, लेपटॉप, सेटअप, कैलकुलेटर सहित अन्य उपकरण जब्त

चौमूं (जयपुर). पुलिस ने मुम्बई के वानखेड़े खेल स्टेडियम में बुधवार को खेले जा रहे डे-नाइट 20-टी मैच पर जयपुर जिले के चौमूं शहर में रावण गेट स्थित एक मकान में सट्टा लगा रहे चार जनों को गिरफ्तार कर करोड़ों रुपए के हिसाब-किताब की पर्चियां बरामद की है। आरोपियों से 32 मोबाइल, लेपटॉप, सेटअप, कैलकुलेटर सहित अन्य उपकरण जब्त किए हैं। देर रात तक पुलिस हिसाब-किताब में जुटी हुई थी। साथ ही आरोपियों का संबंध राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर किस गिरोह से है। यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है।

चौमूं के रावण गेट के पास एक मकान में कार्रवाई...
डीसीपी वेस्ट थानाधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर ने बताया कि बुधवार को भारत-वेस्टइंडीज के बीच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे शृंखला के आखिरी और तीसरे मैच पर चौमूं के रावण गेट के पास एक मकान में सट्टा लगाने की पुख्ता सूचना मिली, जिस पर पुलिस ने सुनियोजित तरीके से संबंधित मकान पर दबिश दी तो वहां रावण गेट निवासी शहजाद हुसैन, रेलवे स्टेशन के पास, चौमूं निवासी मक्खनलाल सैनी, सुरेश कुमार जाट निवासी रेलवे स्टेशन स्टेशन, सरकारी स्कूल के पास, चौमूं एवं मोहनलाल सैनी निवासी सामोद पुलिया के पास, चौमूं आदि मोबाइलों, लेपटॉप समेत अन्य उपकरणों से सट्टा लगाते मिले।

बंद कमरे में लगा रहे थे सट्टा...
सूत्रों की मानें तो रावण गेट के पास नागौरी मोहल्ले में जैसे ही पुलिस थानाधिकारी गुर्जर, एएसआई मोहनलाल व क्रोस्ता समेत अन्य पुलिसकर्मी शहजाद हुसैन के मकान पर पहुंची तो पता चला कि शहजाद कमरे में है, जो अंदर से बंद किया हुआ था। पुलिस ने दरवाजा खटखटाया तो थोड़ी देर बाद खोला, लेकिन जैसे ही शहजाद व उसके साथियों ने पुलिस को देखा तो उनके होश उड़ गए। उनके पास भागने का कोई रास्ता नहीं था। इसलिए पुलिस को उनके पकडऩे में ज्यादा तकलीफ नहीं आई।

ये मिले उपकरण...
पुलिस ने मौके से शहजाद, मोहनलाल, सुरेश जाट व मक्खन को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की। पुलिस को मौके से 32 मोबाइल, एक लेपटॉप, सेटअप बॉक्स, कैलकुलेटर समेत अन्य उपकरण मिले, जिन्हें जब्त कर लिए गए हैं। थानाधिकारी ने बताया कि मकान से करोड़ों रुपए के हिसाब-किताब की पर्चियां मिली हैं, जिन्हें बरामद करके उनकी सच्चाई जांची जा रही है। पकड़े गए आरोपियों से देर रात तक पूछताछ जारी थी।

सीकर से है संबंध...
थानाधिकारी गुर्जर ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वे सीकर में बैठे सटोरियों के सम्पर्क में थे। पुलिस अब सीकर में बैठे सटोरियों एवं चौमूं में कौन-कौन इस धंधे में लिप्त है।इसका पता लगाने में जुटी है। आरोपी जीत-हार, विकेट व रनों आदि पर सट्टा लगा रहे थे।

सैकड़ों हो गए जमा...
चौमूं पुलिस की कार्रवाई का पता आस-पास के लोगों का लगा तो बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा लग गया। इसे देखकर एक बार तो पुलिस सकते में आ गई, लेकिन जमा महिला-पुरुषों ने कोई विरोध नहीं किया। बल्कि मौके पर यह चर्चा होती रही कि ना जाने कितने दिनों से यहां सट्टा लगाया जा रहा था। इसके बावजूद यहां के लोगों को इसकी कानों-कान खबर नहीं थी।

[MORE_ADVERTISE1]