स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

युवा पीढी से देश की रक्षा के लिए आगे आने का आह्वान

Kailash Chand Barala

Publish: Oct 21, 2019 19:03 PM | Updated: Oct 21, 2019 19:03 PM

Bassi

-पुलिस ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

शाहपुरा.
शहीदों के बलिदान एवं देशप्रेम की भावना जाग्रत करने की पहल पर पुलिस शहीद स्मृति दिवस पर रामपुरा गांव के शहीद मुकेश कुमार बुनकर को शाहपुरा थाना प्रभारी महेंद्रसिंह सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने पुष्पांजलि अर्पित की।
कार्यक्रम में थाना प्रभारी चौधरी ने कहा की शहीदों के बलिदान एवं उनकी देशभक्ति से युवाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से पुलिस शहीद स्मृति दिवस मनाया जाता है, जो अच्छी पहल है।
उन्होंने युवा पीढी से देश की रक्षा के लिए आगे आने का आह्वान किया। पूर्व सरपंच एवं शहीद के पिता रामसहाय बुनकर, वीरांगना बीना देवी, भाई विकाश, पुत्र बृजेश बुनकर ने कहा कि देश प्रेम से बढकर कर कोई सेवा नहीं है। शहीद को याद करते हुए भावुक होते हुए कहा कि बलिदान शहीदों की शहादत होती है। शहीद मुकेश की इस वीरता अदम्य साहस पर राष्ट्रपति की ओर से मरणोपरान्त पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया है। कार्यक्रम में शहीद स्मारक पर थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह, हैडकांस्टेबल विनोद शर्मा, कांस्टेबल अजय कुमार, कांस्टेबल श्रवणकुमार सहित ग्रामीणों ने शहीद की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। सामाजिक कार्यकर्ता पूरणमल बुनकर ने शहीद के नाम विद्यालय नामाकरण, शहीद परिवार से धोखाधड़ी कर रुपए हड़पने आदि समस्याओं पर कार्रवाई की मांग की।
----------------

राड़ावास.
अमरसरवाटी क्षेत्र में सोमवार को पुलिस शहीद स्मृति दिवस पर थाना प्रभारी सुरेश रोलन के नेतृत्व में जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने अमरसरवाटी में शहीदों के अंत्येष्टि स्थल श्रद्धांजलि अर्पित की। थाना प्रभारी सुरेश रोलन ने कहा कि प्राचीन काल में भी युद्ध में शहीद होने वाले वीर सैनिकों को भोमिया व झुंझारजी के रूप में आज भी प्रदेश में देवता के रूप में पूजा जाता है। थाना प्रभारी ने कहा कि शहीद होने वाला जवान अपनी शहादत देश व देश की जनता के लिए समर्पित करता है। इसलिए शहीद होने के पश्चात शहीद परिवार की समस्याओं व देखरेख की सामाजिक जिम्मेदारी सभी लोगों की नैतिक जिम्मेदारी है। गोविंदपुरा बासड़ी में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद रोहिताश लांबा के अंत्येष्टि स्थल पर शहीद के पिता बाबूलाल लांबा, माता घींसी देवी, वीरांगना मंजू देवी जाट सहित छोटा भाई जितेंद्र लांबा मौजूद थे। हनुतिया के तेजपुरा गांव में तेजाजी मंदिर के पास अंत्येष्टि स्थल पर जुलाई 2018 में जम्मू कश्मीर मे बटमालू में आतंकी हमले में शहीद शंकरलाल बराला के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शहीद की माता मन्नी देवी, शहीद वीरांगना उर्मिला देवी बराला, पुत्र अंकित बराला, पुत्री अंजली बराला, बड़ा भाई रामसहाय, हनुमान सहाय बराला सहित कई लोग मौजूद थे। गुलाबबाड़ी गांव के बस स्टैंड पर सैनिक राजेश दादरवाल के अंत्येष्टि स्थल पर बड़ा भाई कालूराम दादरवाल, मोहनलाल दादरवाल सहित कई लोग मौजूद थे। म्हारखुर्द में कारगिल शहीद गजराज सिंह राजावत के अंत्येष्टि स्थल पर बनी छतरी में श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।