स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

डम्पर ने ट्रैक्टर को 100 फीट घसीटा, तीन की मौत, दो गंभीर घायल

bhawani singh

Publish: Aug 14, 2019 11:52 AM | Updated: Aug 14, 2019 11:52 AM

Barmer

- जैसलमेर मार्ग पर शिव थाना क्षेत्र की घटना - डम्पर चालक की लापरवाही आई सामने

 

बाड़मेर . बाड़मेर-जैसलमेर मार्ग पर शिव थाना क्षेत्र के गूंगा स्थित मणिहारी गांव में मंगलवार रात एक बेकाबू डंपर ट्रैक्टर को पीछे से टक्कर मार उस पर चढ़ गया। हादसे में ट्रैक्टर पर सवार तीन जनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो जने गंभीर घायल हो गए।

 

शिव थानाधिकारी सुरेंद्र प्रजापत के अनुसार जैसलमेर की तरफ से आ रहा बेकाबू डम्पर ूंगा की तरफ आगे जा रहे ट्रैक्टर पर चढ़ गया। हादसे में हड़वा निवासी बाबूलाल पुत्र आत्माराम, गोरखाराम पुत्र अर्जुनराम व भाडखा निवासी मुकनाराम पुत्र सोनाराम की मौके पर मौत हो गई। वहीं हरखाराम पुत्र अम्रताराम, कलाराम पुत्र बिनाराम गंभीर घायल हो गए। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद बाड़मेर रैफर किया। हादसे के बाद डम्पर चालक मौके से फरार हो गया।
ट्रैक्टर चालक स्टेयरिंग में फंसा

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसा इतना भीषण था कि ट्रैक्टर चालक स्टेयरिंग में फंस गया। वहीं चार लोग दूर-दूर उछल कर गिर गए। इनमें से दो जनों की मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई।


ट्रैक्टर के उड़े परखच्चे

डम्पर की भीषण टक्कर में ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गए। वह उसे करीब 100 फीट तक घसीटते हुए ले गया। पुलिस का कहना है कि डम्पर तेजगति के कारण नियंत्रित नहीं हुआ तथा ट्रैक्टर पर सवार लोगों को रौंद दिया। घटना के बाद शिव उपखंड अधिकारी, पुलिस उप अधीक्षक विजयसिंह चारण, थानाधिकारी सुरेंद्र प्रजापत सहित पुलिस मौके पर पहुंची।

---

इधर, बाइक फिसलने से घायल शिक्षक ने तोड़ा दम

चौहटन .बाइक पर सोमवार रात को पराडिया से चौहटन की तरफ आ रहे दो शिक्षकों की बाइक फिसलने से गंभीर घायल एक जने ने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार कृपाराम मेघवाल निवासी अली की ढाणी देदूसर व भंवरलाल मेघवाल निवासी सीकर हाल शिक्षक खारिया राठौड़ान बाइक लेकर सोमवार रात को चौहटन की तरफ आ रहे थे। मेघासर सरहद में सड़क पर अचानक ऊंट आ जाने से उनकी बाइक फिसल गई। आसपास के ग्रामीणों की सूचना पर 108 एम्बुलेंस के पायलट खेमाराम व ईएमटी कमलसिंह ने उन्हें चौहटन अस्पताल पहुंचाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें 108 एम्बुलेंस से बाड़मेर रैफर कर दिया। रास्ते में भंवरलाल ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सुपुर्द किया।