स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाड़मेर में राजस्थान पुलिस के ASI सहित दो जने लूणी नदी में डूबे, दोनों की मौत

rohit sharma

Publish: Sep 14, 2019 16:20 PM | Updated: Sep 14, 2019 16:20 PM

Barmer

Rajasthan Police ASI Drowned in Luni River : Rajasthan के Barmer जिले से बड़ी खबर है। बाड़मेर जिले के Balotra क्षेत्र की लूणी नदी में एक पुलिसकर्मी सहित दो जने डूब गए। इस दौरान ASI पुलिसकर्मी की मौत हो गई। बारिश ( Heavy Rain in Rajasthan ) के बाद से ही बालोतरा क्षेत्र में लूणी नदी उफान पर है।

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले ( Barmer News in Hindi ) से बड़ी खबर है। बाड़मेर जिले के बालोतरा क्षेत्र की लूणी नदी ( Luni River ) में एक पुलिसकर्मी सहित दो जने डूब गए। इस दौरान पुलिसकर्मी ( Rajasthan Police ASI ) की मौत हो गई। वहीं, एक व्यक्ति नदी में लापता हो गया। जिसकी करीब एक घंटे तक तलाश जारी रही। बाद में दूसरे व्यक्ति को नदी में से मृत ही निकाला गया।

बालोतरा क्षेत्र की लूनी नदी में शनिवार को दो व्यक्ति डूब गए। डूबने वालों में राजस्थान पुलिस के एएसआई कानाराम भी मौजूद थे। इस दौरान आस-पास मौजूद लोगों ने प्रशासन को नदी में डूबने की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही गोताखोर नदी में दोनों को बचाने में जुट गए। वहीं, एएसआई कानाराम को नदी से बहार निकाल लिया। लेकिन वह बच नहीं पाए।

नदी से निकाला तो चल रही थी सांसे
एएसआई कानाराम को गोताखोरों ने जब नदी से बाहर निकाला तो उनकी सांसें चल रही है। इस दौरान उन्हें तुरंत ही एंबुलेंस से नजदीकी अस्पताल में भिजवाया। लेकिन वह बच नहीं पाए। अस्पताल में कानाराम को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। डूबने से नदी में दूसरा व्यक्ति लापता हो गया। वहीं, एक घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दूसरा व्यक्ति भी मृत पाया गया। फिलहाल ये पता नहीं लग पाया है कि ये लोग नदी में किस तरह डूबे हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

उफान पर है लूणी नदी
आपको बता दें कि बारिश ( Heavy Rain in Rajasthan ) के बाद से ही बालोतरा क्षेत्र में लूणी नदी में पानी की आवक बनी हुई है। क्षेत्र की लूणी नदी में इस मानसून में एक वर्ष बाद पानी आया है। वहीं, बारिश और पानी की आवक से बीते कुछ दिनों से नदी उफान पर भी है।