स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाड़मेर एएसपी भाटी राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित, जानिए पूरी खबर

bhawani singh

Publish: Aug 17, 2019 12:06 PM | Updated: Aug 17, 2019 12:06 PM

Barmer

- जयपुर में राज्य स्तरीय समारोह में सम्मान

बाड़मेर. बाड़मेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींवसिंह भाटी को स्वतंत्रता दिवस पर जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति पुलिस पदक(विशिष्ट सेवा मेडल) President Police Medal से सम्मानित किया। भाटी 37 साल से पुलिस सेवा में कार्यरत है। गंगानगर में सेवारत रहते हुए उन्होंने पंजाब में बढ़ती उग्रवादी गतिविधियों के दौरान उग्रवादियों का हौसला पस्त किया था।
---


पूर्व में मिला था आइपीएम अवार्ड
एएसपी भाटी को वर्ष-2005 में पुलिस पदक (आइपीएम) से नवाजा गया था। इसके अलावा सरकार व पुलिस मुखिया की ओर से 250 से अधिक बार प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया है। पुलिस सेवा में उन्हें बेहतर कार्य, कौशल, कर्तव्य निष्ठा पर उत्तम, अति उत्तम व सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार भी मिले हैं।
---


पंजाब में उग्रवाद पर यों हुई थी कार्रवाई
- 19 आंतकवादियों की गिरफ्तारी
- 7 तस्कर गिरफ्तार किए
- 5 पाक जासूस को पकड़ा गया
- 26 राइफल, 9 पिस्टल व 14 हजार राउंड पकड़े गए
- 30 किलो सोना, 103 किलो हेरोइन पकड़ी
---


यह भी विशेष योगदान
भाटी का कोटा, बांरा, जयपुर, जोधपुर सहित कई जिले में पुलिस सेवा के दौरान अपराध नियंत्रण, अज्ञात प्रकरणों का खुलासा सहित अन्य कार्यो में विशेष योगदान रहा। इसके अलावा 6 साल एसीबी में कायज़्रत रहे।
---


पुलिसकर्मी राज्यस्तर पर सम्मानित
जसोल. जसोल हादसे में लोगों की जाने बचाने में भूमिका निभाने वाले जसोल कांस्टेबल दौलाराम, गोमाराम को राज्यस्तरीय सम्मान और अक्षय जैन को सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि कांस्टेबल दौलाराम व गोमाराम ने जसोल में हुए हादसें में अपनी जान को जोखिम डालकर जनरेटर बंद किया था।