स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांग्रेस का बोर्ड कैसे बनें, इस पर दें ध्यान दें

Dileep Kumar Dave

Publish: Oct 30, 2019 21:07 PM | Updated: Oct 30, 2019 21:07 PM

Barmer

- निकाय चुनाव को कांग्रेस की बैठक आयोजित

बालोतरा . शहर के रत्नेश्वर महादेव मंदिर परिसर में बुधवार को निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला के मुख्य आतिथ्य व प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष हीरालाल बिश्नोई की मौजूदगी में हुई। इसमें निकाय चुनाव को मंत्रणा की गई तथा कार्यकर्ताओं से जिताऊ उम्मीदवारों के बारे में फीडबैक लिया गया। बैठक के दौरान कई जनों ने वार्ड के लोगों को साथ लाकर शक्ति प्रदर्शन भी किया। बैठक के दौरान निकाय चुनाव लडऩे के इच्छुक कार्यकर्ताओं से आवेदन भी लिए।
बैठक उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं बिना किसी भी संगठन का महत्व नहीं होता है। कार्यकर्ता संगठित रहकर निकाय चुनाव में जीत के लिए मेहनत करें। कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ता की सलाह मशविरा से निर्णय किए जाते हैं। निकाय चुनाव में बालोतरा नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड कैसे बनें इसके लिए कार्यकर्ता एकजुटता से प्रयास करें।

पीसीसी उपाध्यक्ष हीरालाल बिश्नोई ने कड़ी से कड़ी जोड़ जोड़कर बालोतरा में नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड बना विकास में भागीदारी का संदेश दें तथा भाजपा के भ्रमित करने वाले षड्यंत्र से सचेत रहने की बात कही। जिला अध्यक्ष फतेह खान ने कांग्रेस का बोर्ड बनाने को लेकर युवा वर्ग को संगठित करने का आह्वान करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी घर-घर जाकर सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस का प्रचार करें तथा कोई भी मतदाता मतदान से वंचित नहीं रहे। बैठक को सभापति रतनलाल खत्री, ब्लॉक अध्यक्ष भगवतसिंह जसोल, उपसभापति राधेश्याम माली, प्रधान दरिया देवी, ब्लॉक संगठन महामंत्री ओम भाटिया, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजेन्द्र कड़वासरा, लक्ष्मणसिंह गोदारा ने भी संबोधित किया।

आवेदन करने के लिए मची हौड़

बैठक के दौरान बालोतरा नगर परिषद क्षेत्र के वार्डों से चुनाव लडऩे के लिए इच्छुक लोगों ने आवेदन लिए गए। इस दौरान कई जनों ने लोगों की भीड़ को साथ लाकर नेताओं के सामने शक्ति प्रदर्शन भी किया। कई जनों ने नेताओं के सामने स्वयं की जीत के समीकरण भी बताएं।
प्रभारी मंत्री ने की पत्रकार वार्ता

प्रभारी मंत्री ने पत्रकार वार्ता में कहा कि राजस्थान के विकास को लेकर कांग्रेस सरकार संकल्पबद्ध है। प्रदेश के चहुमुंखी विकास को ध्यान में रखकर सरकार कार्य कर रही है। सत्ता व संगठन आपसी समन्वय से कार्यकर रहे है। वार्ड का परिसीमन को लेकर किए प्रश्न के जवाब में कल्ला ने कहा कि अधिक वार्ड होने से विकास के कार्य अधिक होंगे। अधिकांश वार्डों में एक से अधिक दावेदार होने के सवाल पर कहा कि कांग्रेस में किसी भी स्तर पर कोई विद्रोह नहीं है।

विद्रोह कांग्रेस की परंपरा व संस्कृति नहीं में नहीं है। सभी दावेदारों के बीच समन्वय कर एक जिताऊ दावेदार को टिकट दिया जाएगा। भाजपा की नोटबंदी और जीएसटी को लेकर कहा कि दोनों के कारण जीडीपी निचले स्तर पर आ गई है।

[MORE_ADVERTISE1]