स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यहां मतदाता पूछे कि वोट डालने कहां जाएं, जवाब है...श्मशान घाट जाइए

Mahendra Trivedi

Publish: Nov 16, 2019 12:14 PM | Updated: Nov 16, 2019 12:14 PM

Barmer

नगर निकाय चुनाव: बाड़मेर में वार्ड 17 के मतदान के लिए श्मशान में बनाया बूथ
वार्डवासियों में कौतुहल, वार्ड में कुल 973 मतदाता

पहली बार बने इस बूथ को लेकर वार्ड में चर्चा और कौतुहल

शहर में सार्वजनिक श्मशान में सभाभवन बनाया हुआ है, यहां पर ही वार्ड 17 के मतदाताओं के लिए बूथ स्थापित किया

 

महेन्द्र त्रिवेदी/ओम माली
बाड़मेर पत्रिका. सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन ये बिल्कुल अलग है। बाड़मेर शहर के 17 नंबर वार्ड के मतदाताओं ने जब पूछा कि वोट डालने कहां जाएं, तो जवाब मिला-श्मशान घाट। बाड़मेर में नगर निकाय चुनावों में सार्वजनिक श्मशान घाट में बूथ बनाया गया है। पहली बार बने इस बूथ को लेकर वार्ड में चर्चा और कौतुहल है। शहर में सार्वजनिक श्मशान में सभाभवन बनाया हुआ है, यहां पर ही वार्ड 17 के मतदाताओं के लिए बूथ स्थापित किया है। यहां पर मतदान सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा। मतदान के लिए शुक्रवार को यहां पर पोलिंग टीम भी पहुंच गई। वहीं यहां पर इवीएम के लिए सुरक्षा गार्ड लगाए गए हैं। यहां 973 मतदताा है इसमें 509 पुरुष और 464 महिला मतदाता है।
क्यों बनाया गया बूथ
बाड़मेर शहर का सार्वजनिक श्मशान घाट विकसित किया हुआ है। यहां चारों तरफ हरियाली और बड़ा पार्क है। इसमें लोग सुबह -शाम घूमने भी जाते है। श्मशानघाट के अंदर से सड़क भी गुजरती है जहां दिनभर आस-पास के लोगों का आना-जाना लगा रहता है। यहां पर फव्वारे, लाइटिंग व अन्य सुविधाएं है। यहां बने एक सार्वजनिक सभाभवन में पोलिंग के लिए सुविधा व कतार के लिए पूरी जगह होने से इसका चुनाव किया गया।
पहले बारात आ चुकी है
श्मशान घाट में करीब सात साल पहले यहां काम कर रहे है एक कर्मचारी की बेटी की शादी हुई तो उसने बारात को भी यहीं बुलाया था। शहर के श्मशान घाट में बारात आने के कारण भी यह चर्चा में रहा था।
बूथ बनाया गया है
श्मशान घाट में सार्वजनिक सभाभवन होने से बूथ बनाया गया है। इसमें लोगों को सुविधा ही रहेगी। बाड़मेर का श्मशान घाट विकसित है।
- नीरज मिश्र, रिटर्निंग अधिकारी बाड़मेर

[MORE_ADVERTISE1]