स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नगर निकाय चुनाव: बाड़मेर में 77.56 फीसदी मतदान, पिछली बार से 3 प्रतिशत कम पड़े वोट

Mahendra Trivedi

Publish: Nov 16, 2019 19:44 PM | Updated: Nov 16, 2019 19:44 PM

Barmer

सुबह सर्दी के असर के चलते मतदाता बूथों पर कम पहुंचे। लेकिन दिन चढऩे के साथ मतदान की रफ्तार बढ़ती गई। शाम को निकाय के लिए कुल 77.56 फीसदी मतदान हुआ।

बाड़मेर. नगर निकाय चुनाव में बाड़मेर में शनिवार को शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो गए। सुबह सर्दी के असर के चलते मतदाता बूथों पर कम पहुंचे। लेकिन दिन चढऩे के साथ मतदान की रफ्तार बढ़ती गई। शाम को निकाय के लिए कुल 77.56 फीसदी मतदान हुआ। वहीं साल 2014 में मतदान का प्रतिशत 80.35 फीसदी रहा था। मतदान के आंकड़े में अभी फेरबदल संभव है।
सुबह सर्दी का असर, घरों से देरी से निकले मतदाता
बाड़मेर. पिछले तीन दिनों से तेज सर्दी का असर मतदान पर भी देखने को मिला। सुबह सात बजे कई मतदान केंद्रों पर इक्का-दुक्का मतदाता ही पहुंचे। यहां पर मतदान दल इंतजार करता रहा। करीब 8 बजे बाद मतदाताओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ। इसके बाद मतदान की रफ्तार बढ़ी।
युवा मतदाता...पहली बार चुन रहे सरकार
मतदाताओं में उत्साह खूब नजर आया। कई युवा पहली बार शहर की सरकार के लिए वोटिंग कर रहे थे। युवाओं का मानना है कि लोकतंत्र में मतदान जरूरी है, इसी पर हमारे शहर के विकास की नींव टिकी है। पहली बार वोट करने के बाद काफी उत्साहित है।
बुजुर्गों की जुबां...समस्याओं से मिले निजात
मतदान करके बाहर आई वृद्धा सुगनी को वोट का पूछो तो बोली, चुनाव में जीते कोई भी, बस हमें तो शहर की समस्याओं से निजात मिलती चाहिए। हम विकास के साथ मूलभूत सुविधाओं की बात ही तो करते हैं। इनके समाधान से चुने गए प्रतिनिधियों को पीछे नहीं हटना चाहिए। उनको पूरे पांच साल जो मिलते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]