स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

40 वर्ष से संचालित रोडवेज बस स्टैण्ड शिफ्ट करने की कवायद, आमजन चिंतित

Mahendra Trivedi

Publish: Aug 23, 2019 15:34 PM | Updated: Aug 23, 2019 15:34 PM

Barmer

- संचालित स्थान पर सभी प्रकार की यात्री सुविधाएं उपलब्ध
- प्रस्तावित स्थान पर पहीं कोईसुविधा

- शहरवासियों ने सौंपा ज्ञापन

बालोतरा. नगर के छतरियों का मोर्चा पर चार दशक से संचालित रोडवेज टिकट बुकिंग खिड़की व स्टैण्ड को प्रशासन, पुलिस के अंयत्र शिफ्ट करने के प्रस्ताव से आमजन की परेशानी बढ़ गई है। शिफ्ट किए जाने वाले स्थान पर किसी भी प्रकार की यात्री सुविधा नहीं होने से इनमें रोष है। जनप्रतिनिधियों, शहर, क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन से जनहित में रोडवेज बुङ्क्षकग खिड़की, बस स्टैण्ड को पूर्व स्थान पर यथावत रखने की मांग की।

छतरियों का मोर्चा बस स्टैंड पर यात्रियों की सुविधा के लिए पानी, बैठने के लिए बैंच, धूप, वर्षा से बचाव के लिए टिनशैड, सुलभ कॉम्पलेक्स आदि सभी जरूरी सुविधाएं हैं। बसों के ठहराव के लिए सड़क किनारे जमीन भी आरक्षित की गई है। इस पर यहां उदयपुर, सिरोही, पाली, जालोर, फालना, बाड़मेर, जोधपुर रोडवेज आगार की सभी बसें ठहरती हैं। गुजराज रोडवेज बसें यहां से संचालित होती है।

पहुंच व सुविधा वाले स्थान से हर शहर, कस्बों व गांवों के लिए रोडवेज की बसें संचालित होने पर हर दिन बड़ी संख्या में यात्री यात्रा करते हैं। बस स्टैण्ड तक बसों के पहुंचने व लौटने के लिए दो अलग-अलग मार्ग होने से गुजरने वाले राहगीरों, वाहन चालकों को भी परेशानी नहीं उठानी पड़ती है।

अब नगर में ओवरब्रिज निर्माण को लेकर प्रशासन व पुलिस के इसे लूनी नदी बायपास पर स्थानांतरित करने के प्रस्ताव पर आमजन चिंतित है। प्रस्तावित स्थान छाया, पानी व बैठने आदि की कोई यात्री सुविधा नहीं है। इस पर यहां से रोडवेज बसों का संचालन करने को लेकर आमजन अधिक परेशान है।

असुविधा को लेकर यात्रियों के यहां नहीं पहुंच निजी बसों से यात्रा करने पर रोडवेज को आर्थिक नुकसान होगा। पहले से ही रोडवेज की स्थिति अच्छी नहीं होने पर स्थान परिवर्तन करने को लेकर कार्मिक भी परेशान है।

जनता की जुबानी

छतरियों का मोर्चा पर 40 वर्षों से रोडवेज बसे संचालित हो रही हैं। बसों के संचालन, ठहराव के लिए अलग से जमीन आरक्षित है। ओवरब्रिज निर्माण से रोडवेज बसों के संचालन पर व्यवस्था प्रभावित नहीं होगी। प्रशासन स्थान परिवर्तित नहीं करें।

- पुखराजसिंह राजपुरोहित पार्षद

छतरियों का मोर्चा रोडवेज बस स्टैण्ड पर सभी प्रकार की यात्री सुविधाएं हैं। प्रस्तावित स्थान पर कोई सुविधा नहीं है। स्थान सूना है। यात्रियों को अधिक परेशानी उठानी पड़ेगी। प्रशासन रोडवेज बस स्टैण्ड नहीं हटाएं।

- मोहम्मद इकबाल

छतरियों का मोर्चा रोडवेज बस स्टैण्ड यात्रियों के लिए सर्वसुविधा जनक है। इस पर हर आगार की बसें यहां ठहरती है। हजारों जने यात्रा करते हैं। बस स्टैण्ड हटाने पर रोडवेज को अधिक नुकसान होगा। इस पर इसे यथावत रखें।

- बीजाराम बुकिंग क्लर्क, रोडवेज टिकट खिड़की