स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अधिक राशि वसूली, 32 ई-मित्र के लाइसेंस निलम्बित

Moola Ram Choudhary

Publish: Nov 07, 2019 18:41 PM | Updated: Nov 07, 2019 18:41 PM

Barmer

-सभी पर लगाया 2-2 हजार का जुर्माना

बाड़मेर. उपभोक्ताओं से ई-मित्र सेवाओं के लिए नियम विरुद्ध अधिक राशि वसूलने की शिकायतों के चलते आकस्मिक जांच के दौरान 32 धारकों के लाइसेंस 15 दिन के लिए निलंबित किए गए है। प्रत्येक ई-मित्र से 2 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उप निदेशक मोहन कुमार सिंह चौधरी ने बताया कि ई मित्रों पर अधिक राशि वसूलने की शिकायत के बाद जिला कलक्टर अंशदीप के निर्देशानुसार जिला प्रशासन एवं सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के विभिन्न दल गठित करते हुए विभिन्न ईमित्रों की जांच कर कार्रवाई की गई।

चौधरी ने बताया कि ग्रामीण एवं शहरी समस्त ई मित्र धारकों को हिदायत दी गई है कि नियमानुसार दर से अधिक राशि वसूलने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

बंद ई मित्रों के पुन: चालू होने तक इनसे भविष्य में राज्य सरकार की सेवाओं से संबंधित किसी भी प्रकार का लेन देन नहीं करें।

उन्होंने आमजन से अपील की है कि पानी, बिजली व ई मित्र से किसी भी सेवा का उपयोग करते समय कम्प्यूटर जनरेटेड रसीद अवश्य प्राप्त करें।

विभाग को करें शिकायत

ठप्पा, मोहर, स्टाम्प, सील आदि लगा हुए मान्य नहीं हैं। इस प्रकार की रसीद देने पर उस ई मित्र की शिकायत सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र कलक्ट्रेट परिसर में शिकायत कर सकते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]