स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिठूजाधाम में दूज को उमड़े श्रद्धालु, मांगी मन्नतें

Dileep Kumar Dave

Publish: Oct 29, 2019 22:06 PM | Updated: Oct 29, 2019 22:06 PM

Barmer

बाबा रामदेव की विश्राम स्थली के रूप मेंं विख्यात बिठूजाधाम स्थित रामसापीर मंदिर पर बाबा दूज पर दर्शन पूजन के लिए क्षेत्र भर से श्रद्धालु उमड़े।

बालोतरा . बाबा रामदेव की विश्राम स्थली के रूप मेंं विख्यात बिठूजाधाम स्थित रामसापीर मंदिर पर बाबा दूज पर दर्शन पूजन के लिए क्षेत्र भर से श्रद्धालु उमड़े। उन्होंने प्रसाद चढ़ा परिवार में खुशहाली की कामना की।
श्रद्धालु भैरूलाल डागा ने बताया कि बालोतरा व आस-पास के गांवों से श्रद्धालु बाबा के जयकारे लगाते हुए मंदिर पहुंचे। दर्शन पूजन कर मंगला आरती उतारी। इसके बाद पंचामृत से बाबा रामदेव व अन्य देव प्रतिमाओं का अभिषेक पूजन कर शृंगार किया। 101 दीपक से की बाबा की महाआरती उतारी गई। जयकारों के साथ चढ़ाई 11 फीट लंबी पचरंगी ध्वजा चढ़ाई। गायक कलाकार नारायण माजीराणा, नेमाराम सराणा व विजयराज भाटी ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। श्रद्धालुओं ने बालकनाथ का धूणा, डाली बाई, सुगनाबाई, शिव, कृष्ण व विष्णु भगवान के मंदिर पर के मंदिर में दर्शन पूजन किए। दिन भर श्रद्धालुओं की आवाजाही से मेला सा माहौल रहा।

पॉलीथिन मुक्ति का संकल्प- इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार के कार्यक्रम पॉलीथिन मुक्ति अभियान को लेकर शपथ ली। उन्होंने खुद ही पॉलीथिन का उपयोग नहीं करते हुए दूसरों को भी पे्ररित करने की बात कही।

[MORE_ADVERTISE1]