स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दावेदारों की सूची जयपुर पहुंची, अब आलाकमान पर निगाहें!

bhawani singh

Publish: Nov 03, 2019 13:53 PM | Updated: Nov 03, 2019 13:53 PM

Barmer

- निकाय चुनाव : भाजपा जिलाध्यक्ष व कांग्रेस विधायक दावेदारों की सूची लेकर पहुंचे जयपुर, फाइनल हो चुके हैं नाम, सूची जारी होने का इंतजार

 

बाड़मेर. नगर परिषद के निकाय चुनाव में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन अंतिम दौर में है। दावेदारी कर रहे प्रत्याशियों की निगाहें अब पार्टी आलाकमान पर टिकी हुई है। दोनों संगठनों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के पैनल तैयार कर प्रदेश आलाकमान के पास भेज दिए है। इधर, दो दिन बीतने के बावजूद बाड़मेर नगर परिषद के लिए नामांकन करने महज 7 प्रत्याशी सामने आए है। जिसमें 6 ने कांग्रेस पार्टी से नामांकन भरा है। अब नामांकन के लिए दो दिन शेष है।


निकाय चुनाव में दावेदारों के पैनल बनाकर भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप पालीवाल व बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन जयपुर पहुंच गए है। यहां प्रदेश नेतृत्व के साथ मंथन होने के बाद घोषणा होगी। बाड़मेर नगर परिषद के 55 वार्ड में आए आवेदनों में तीन-तीन दावेदार सामने आए है। बताया जा रहा है कि दोनों पार्टी के आलाकमान ने कार्यकर्ताओं व वरिष्ठ स्थानीय नेताओं से फीडबैक लेकर पहली सूची फाइनल कर दी है। अब रविवार को दोनों दलों की पहली सूची जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

कांग्रेस में ज्यादा, भाजपा में कम
बाड़मेर नगर परिषद में सभापति की सीट ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस के पास सभापति पद के चार चेहरे सामने आए है। इधर, भाजपा में एक नाम ही सामने आ रहा है। वहीं कई सभापति बनने का सपना देख रहे दावेदारों को सेफ वार्ड नहीं मिल रहा है।

कांग्रेस सिंबल की घोषणा से पहले 6 ने किया आवेदन
नगर निकाय चुनाव में नामांकन के दूसरे दिन 5 आवेदन जमा हुए। वार्ड 51 किशोर शर्मा, 19 शारदा देवी, 31 पंकज, 36 प्रकाशकंवर व 45 रामूकंवर ने कांग्रेस सिंबल पर नामांकन रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष पेश किए। वहीं पहले दिन वार्ड से 29 राजू ने कांग्रेस व वार्ड 1 से सुरतानसिंह ने निर्दलीय आवेदन किया था। उल्लेखनीय है कि दोनों पार्टी ने अभी तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। अब तक 7 नामांकन में 3 प्रत्याशी वर्तमान में पार्षद है।

668 आवेदन ले गए, 7 आवेदन जमा
बाड़मेर नगर परिषद क्षेत्र में चुनाव लडऩे वाले ने नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के दो दिन में 668 आवेदन प्राप्त किए है। जिसमें से केवल 7 नामांकन दाखिल हुए हैं।

---

फैक्ट फाइल
- 23 वार्ड सामान्य

- 11 वार्ड महिला सामान्य
- 12 वार्ड अन्य पिछड़ा वर्ग

- 08 वार्ड अनुसूचित जाति
- 01 अनुसूचित जनजाति

- 55 कुल वार्ड
- 60 मतदान बूथ

---

[MORE_ADVERTISE1]