स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शादी के नाम पर रुपए हड़पने पर मुख्य दलाल गिरफ्तार

Mahendra Trivedi

Publish: Nov 07, 2019 13:37 PM | Updated: Nov 07, 2019 13:37 PM

Barmer

डेढ़ माह पूर्व सिवाना थाने में दर्ज षड्यंत्रपूर्वक शादी करवा रुपए हड़पने के दर्ज मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी दलाल दिलीपकुमार पुत्र मूलचंद जैन निवासी पचपदरा को गिरफ्तार किया है।

सिवाना. डेढ़ माह पूर्व सिवाना थाने में दर्ज षड्यंत्रपूर्वक शादी करवा रुपए हड़पने के दर्ज मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी दलाल दिलीपकुमार पुत्र मूलचंद जैन निवासी पचपदरा को गिरफ्तार किया है।

थानाधिकारी दाऊद खान ने बताया कि गठित टीम में शामिल एएसआइ बाबूलाल, कांस्टेबल कुलदीपसिंह, जामिन खान ने 19 सितम्बर को थाने में दर्ज षड्यंत्रपूर्वक शादियां करवाकर रुपए हड़पने के मामले में मुख्य आरोपी को दबोचा।

यह है मामला- डेढ़ माह पूर्व ललवाणियों का वास सिवाना के सुरेशकुमार ने थाने में मामला दर्ज कराया था। इसमें बताया कि दलाल दिलीपकुमार ने अच्छे घर में शादी करवाने का झांसा देकर एलिस उर्फ टीना पुत्री राजेशकुमार के माता-पिता के साथ मिलकर षड्यंत्रपूर्वक उनकी कोर्ट में शादी करवाई।

दलाल व टीना के परिवार वालों ने उनसे ढाई लाख रुपए लिए। कुछ समय तक टीना उसके साथ रही। बाद में वह झालरापाटन चली गई। इस दौरान उसे पता चला कि एलिस उर्फ टीना की शादी बालोतरा में हो रखी है। सगाई की रश्म पादरू में हो रखी है। अपनी पोल खुलती देख टीना वापिस ससुराल सिवाना नही आई।

पूछताछ में हुआ ऐसा खुलासा-पुलिस ने आरोपी दिलीपकुमार से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह गत दो साल से धंधा छोड़कर शादी करवाने की दलाली का कार्य कर रहा है। दो साल पूर्व बालोतरा-जोधपुर सफर के दौरान उनकी मुलाकात राकेश शर्मा निवासी जोधपुर से हुई थी।

राकेश शर्मा शादी करवाने व लडकिया लाने का धंधा करता है। राकेश ने दिलीपकुमार को अमीर कुंवारे व इच्छुक लड़को को ढूंढकर लाने को कहा। जिस पर आरोपी ने राकेश शर्मा के साथ मिलकर दो लड़कों की शादी रुपए लेकर करवाई थी। उसके बाद उसने स्वयं ही लड़के-लड़कियों की तलाश कर शादियां करवाकर रुपए ऐंठने का कार्य शुरू किया।

उसने टीना की शादी सुरेशकुमार निवासी सिवाना से करवाई थी। टीना की शादी बालोतरा में अन्य व्यक्ति से करवा साढ़े तीन लाख रुपए ऐंठ चुका है।

वहीं, वह सिवाना व मोकलसर में कई व्यक्तियों से फर्जी शादियां करवा कर लाखों रुपए हड़प चुका है। पुलिस आरोपी से अन्य वारदातों व शरीक मुल्जिमों के बारे में पूछताछ में जुटी हुई है।

[MORE_ADVERTISE1]