स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इकाइयों पर जलापूर्ति मुहैया करवाने का जिम्मा सीईटीपी को

Moola Ram Choudhary

Publish: Oct 22, 2019 14:20 PM | Updated: Oct 22, 2019 14:20 PM

Barmer

रीको व सीईटीपी ट्रस्ट के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर

बालोतरा. नगर के रीको कार्यालय में सोमवार को सीईटीपी ट्रस्ट बालोतरा व रीको के बीच अनुबंध हुआ। सीईटीपी ट्रस्ट अध्यक्ष सुभाष मेहता ने बताया कि इसमं एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। हस्ताक्षर के बाद अनुबंध की प्रति वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्ंधक रीको, अध्यक्ष सीईटीपी ट्रस्ट के मध्य आदान-प्रदान की गई।

मेहता ने बताया कि अब तक औद्योगिक क्षेत्र बालोतरा में रीको लिमिटेड की ओर से औद्योगिक इकाइयों को जलापूर्ति की जा रही थी। रीको की ओर से अब जलापूर्ति व उसके संसाधनों सहित हस्तांतरण बालोतरा वाटर पोल्यूशन कन्ट्रोल ट्रीटमेन्ट एण्ड रिसर्च फाउण्डेशन ट्रस्ट को किया गया है।

आगे से औद्योगिक क्षेत्र बालोतरा में जलापूर्ति ट्रस्ट की ओर से की जाएगी। पाइप लाइन, इससे सम्बन्धित सभी संसाधन सीईटीपी के पास आने से सीईटीपी की ओर से आरओ. उपचारित पानी व रीको का पानी मिक्स करके रीको पाइप लाइन से उद्योगों को उनकी जरूरत के समान अनुपात में भेजा जाएगा।

उपरोक्त व्यवस्था रीको संसाधनों को दुरस्त करने के बाद ही व्यवस्थित रूप से संचालित होगी। इस दरम्यान रीको के पानी को पाइप लाइन से सीईटीपी में लिया जाएगा।

उपचारित पानी में मिक्स करके टैंकर से सप्लाई किया जाएगा। इस अवसर पर रीको लिमिटेड के सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक संदीप पंवार, ट्रस्ट कोषाध्यक्ष कान्तिलाल जीरावला, ट्रस्टी गनी मोहम्मद सुमरो, बालोतरा लघु उद्योग मण्डल समिति के उपाध्यक्ष कन्हैयालाल टावरी, सदस्य मांगीलाल सालेचा, विमल श्रीश्रीमाल, महेन्द्र वेद, नरेश ओस्तवाल मौजूद थे।