स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बड़ी खबर : बॉर्डर में घुसे पाक नागरिक ने किया बड़ा खुलासा, 'पता करने आया था भारतीय छावनियां और सैनिकों की तैनाती'

rohit sharma

Publish: Sep 10, 2019 23:05 PM | Updated: Sep 10, 2019 23:05 PM

Barmer

अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे पाक नागरिक ने बड़ा खुलासा किया है। जानकारी मिली है कि पाक नागरिक भारतीय छावनियां और सैनिकों की तैनाती पता करने भारतीय सीमा में घुसा था।

बाड़मेर। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे पाक नागरिक ने बड़ा खुलासा किया है। जानकारी मिली है कि पाक नागरिक भारतीय छावनियां और सैनिकों की तैनाती पता करने भारतीय सीमा में घुसा था।

फिलहाल बीएसएफ ने पूछताछ के बाद पुलिस को सौंप दिया है। सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पकड़े गए पाक नागरिक भागचंद को पूछताछ के बाद बीएसएफ ने मंगलवार शाम गडरारोड पुलिस को सौंपा, जहां कल उसे बाड़मेर ले जाए जाने की जानकारी मिली है। बाड़मेर में भारतीय सुरक्षा एंजेसियां नागरिक से संयुक्त पूछताछ करेगी।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पाक नागरिक पूरी तैयारी के साथ भारतीय सरहद में चौकसी करने के लिए ही आया था। पाक युवक ने गहरे हरे रंग की सलवार कमीज पहनकर योजनाबद्ध तरीके सीमा में घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास का और गहरे हरे रंग के कपड़ों की आड़ लेकर सुबह के समय भारतीय सरहद में घुसा। लेकिन बीएसएफ के जवानों की नजरों से नही बच सका। जवानों के ललकारने पर वह वहां से तुरंत भाग गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से संदिग्ध युवक को पकड़ा गया।

थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि अभी यह पूरी जांच का विषय है। फिलहाल की गई पूछताछ में युवक ने सही जानकारी नहीं दे रहा है। अभी तक हुई पूछताछ में युवक ने बताया कि सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने इसे पता लगाने भेजा था कि भारतीय सरहद में कितनी छावनियां हैं, और कितने आदमी तैनात हैं। यह पाकिस्तान के गांव पीरकोट ,तहसील छोर जिला अमरकोट, सिंध का रहने वाला है।