स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

निकाय चुनाव 2019:राजस्थान में यहां मतदाता वोट डालने पहुंचे श्मशान घाट, जानिए पूरा मामला

kamlesh sharma

Publish: Nov 16, 2019 16:20 PM | Updated: Nov 16, 2019 16:20 PM

Barmer

Barmer nikay chunav Election 2019: निकाय चुनाव में बाड़मेर नगर परिषद क्षेत्र में शनिवार सुबह से मतदान किया जा रहा है। मतदान को लेकर शहर में उत्साह नजर आ रहा है। शहर के कई बूथों पर लंबी कतारें लगी हुई है।

बाड़मेर। निकाय चुनाव में बाड़मेर नगर परिषद क्षेत्र में शनिवार सुबह से मतदान किया जा रहा है। मतदान को लेकर शहर में उत्साह नजर आ रहा है। शहर के कई बूथों पर लंबी कतारें लगी हुई है। यहां 54 वार्ड में चुनाव हो रहे है। 149 प्रत्याशियों के भाग्य पर मुहर लगेगी। वहीं एक मतदान केन्द्र चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल, वार्ड 17 के मतदान के लिए सार्वजनिक श्मशान घाट में बूथ बनाया गया है। यहां पर वोट डालने के लिए सुबह 7 बजे से ही मतददाताओं की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई थीं। बता दें कि वार्ड 17 के मतदाताओं के लिए सबसे नजदीकी सार्वजनिक सामुदायिक भवन यही है। इसलिए इस भवन में मतदान केंद्र बनाया गया है। वार्ड में कुल 973 मतदाता हैं, जिसमें 509 पुरुष एवं 464 महिलाएं शामिल हैं।

[MORE_ADVERTISE1]barmer.jpg[MORE_ADVERTISE2]

इस वजह से बनाया गया बूथ
बाड़मेर शहर का सार्वजनिक श्मशान घाट विकसित किया हुआ है। यहां चारों तरफ हरियाली और बड़ा पार्क है। इसमें लोग सुबह-शाम घूमने भी जाते है। श्मशानघाट के अंदर से सड़क भी गुजरती है जहां दिनभर आस-पास के लोगों का आना-जाना लगा रहता है। यहां पर फव्वारे, लाइटिंग व अन्य सुविधाएं है। यहां बने एक सार्वजनिक सभाभवन में पोलिंग के लिए सुविधा व कतार के लिए पूरी जगह होने से इसका चुनाव किया गया।

पहले बारात आ चुकी है
श्मशान घाट में करीब सात साल पहले यहां काम कर रहे है एक कर्मचारी की बेटी की शादी हुई तो उसने बारात को भी यहीं बुलाया था। शहर के श्मशान घाट में बारात आने के कारण भी यह चर्चा में रहा था।

[MORE_ADVERTISE3]