स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

निकाय चुनाव : शहर की सरकार चुनने के लिए उत्साह, बूथों पर लगी कतारें

bhawani singh

Publish: Nov 16, 2019 09:20 AM | Updated: Nov 16, 2019 09:20 AM

Barmer

- बाड़मेर निकाय चुनाव में उत्साह, 59 बूथ पर मतदान प्रक्रिया शुरू

 

बाड़मेर. निकाय चुनाव में सर्द हवाओं के साथ गर्मजोशी के साथ शनिवार को शहर की सरकार चुनने शहर के लोगों के कदम बूथ की ओर चल पड़े है। बड़े बुजुर्ग से लेकर युवा कतार में लगे है। पहला वोट डालने की जिनकी तमन्ना थी वे तो अलसुबह ही आकर कतार में सबसे आगे खड़े हो गए। सुबह 7 बजे वोट शुरू होते ही शहर के सभी मतदान केन्द्रों के आगे कतारें लग चुकी है। संबंधित प्रत्याशी, समर्थक और मतदाताओं की भीड़ एकत्रित होने से मतदान केन्द्रों पर उत्सव जैसा माहौल है। सुबह 9 बजे तक 13 प्रतिशत मतदान हो चुका है। मतदान का उत्साह देखते ही बन रहा है।

श्मशानघाट में शुरू हुआ मतदान
शहर के श्मशानघाट में मतदान प्रारंभ हुआ है। यहां पर मतदान करने वालों के चेहरे पर अलग तरह कौतूहल है। लोग मतदान से ज्यादा मतदान स्थल को लेकर चर्चाएं कर रहे है। शहर में इस मतदान केन्द्र का ुचनाव सुविधा के मद्देनजर किया जा रहा है।

पत्रिका अपील, मतदान अवश्य करें
मतदान आपकर अधिकार और जिम्मेदारी है। शहर की सरकार चुनने के लिए आज किया गया मतदान आने वाले पांच साल तक शहर की सरकार तय करेगा। मजबूत लोकतंत्र के लिए भी जरूरी है कि हम उनको चुने जो हमारी सुने और देश के लोकतंत्र को मजबूत करें। मतदान के लिए खुद पहुंचे, दूसरों को प्रेरित करें और अपने आस पड़ौस में ध्यान रखें कि कोई मतदान से वंचित नहीं रहें।

बूथ पर मोबाइल की रोक
मतदान के दौरान मतदाता व मीडियाकर्मी अपना मोबाइल केन्द्र में नहीं ले जा सकेंगे। यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी मतदान केन्द्र के पीठासीन अधिकारी की होगी। इस पर पुलिस भी निगरानी रखेगी। मतदाता को मुख्य द्वार पर पुलिस जांच के बाद प्रवेश दिया जाएगा।

[MORE_ADVERTISE1]