स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पशुओं को नंदीशाला ले जाने पर हमला, पिता-पुत्र सहित तीन घायल

Moola Ram Choudhary

Publish: Oct 20, 2019 22:29 PM | Updated: Oct 20, 2019 22:29 PM

Barmer

प्रतापजी की प्रोल का मामला

बाड़मेर. नगर परिषद की ओर से शहर में बेआसरा घूमते पशुओं को पकड़ कर नंदी गोशाला भेजना कुछ पशुपालकों को रास नहीं आ रहा है। प्रतापजी की प्रोल स्थित गोलेच्छा ग्राउण्ड से शनिवार शाम पशुओं को नंदी गोशाला स्थानांतरित करने के दौरान कुछ लोग गायों को छोडऩे के लिए ठेका कार्मिकों से उलझ गए।

ठेका कार्मिकों के पशुओं को छोडऩे पर मना करने पर लोगों ने कार्मिकों पर हमला कर दिया। इस दौरान पिता-पुत्र सहित एक अन्य के चोटें आई। पुलिस ने मौके पर पहुंच मामला शांत करवाया।

नगर परिषद ने सड़क पर घूम रहे पशुओं को पकड़ कर गोलेच्छा ग्राउण्ड़ में रखा। यहां से गोशाला के ठेका कार्मिक पशुओं को नंदीशाला ले जा रहे थे।

इस दौरान कुछ लोग अपनी गायों को छुड़वाने के लिए कार्मिकों से उलझ गए। नहीं छोडऩे पर मारपीट की गई। जिसमें पारस माली, सरूप माली व शंकरलाल भील के चोटें आई। उनका राजकीय चिकित्सालय में इलाज करवाया गया।

कोतवाली के आगे भीड़ जमा

घटना के बाद आक्रोशित नगर परिषद कार्मिक, ठेका कार्मिक व माली समाज के लोग कोतवाली के आगे एकत्र हुए। उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। पीडि़त पक्ष की ओर से थाने में रिपोर्ट पेश की गई।

पहले भी हुई नोक- झोंक

इससे पहले शुक्रवार रात को मोक्षधाम के पास बेआसरा पशुओं को पकडऩे के दौरान कुछ लोग कार्मिकों से उलझ गए। उन्होंने पशुओं को पकडऩे पर विरोध जताया।

जबकि टीम की ओर से हवाला दिया गया कि जो पशु शहर में बेआसरा घूमते नजर आएंगे उनको पकडऩे की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद मामला शांत हुआ।

आज सफाई व्यवस्था रहेगी प्रभावित

नगर परिषद आयुक्त पवन मीणा ने बताया कि दीपावली से पहले पशुओं को पकडऩे के लिए नगर परिषद के अधिकांश कार्मिकों की डयूटी लगाई गई है। ऐसे में रविवार को शहर के कुछ इलाकों की सफाई व्यवस्था प्रभावित रहेगी। शहर में घर घर कचरा संग्रहण टैक्सी चलती रहेगी।

पुलिस जाप्ते की मांग
नगर परिषद की ओर से बेआसरा पशुओं को पकडऩे के दौरान इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पुलिस जाप्ते की मांग की गई है।