स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नियम-कायदे ताक में रख किया फेरबदल, दो दुकानें सीज!

Moola Ram Choudhary

Publish: Dec 07, 2019 15:45 PM | Updated: Dec 07, 2019 15:45 PM

Barmer

- नगर परिषद की ओर से पालिका बाजार में कार्रवाई

- तीन दुकानों में चल रहे थे दो बड़े मोबाइल शोरूम

बाड़मेर. शहर में नियम-कायदे ताक पर रखकर किए जा रहे अवैध निर्माण पर अब नगर परिषद का डंडा चलने लगा है। यहां पालिका बाजार में दुकानों में तोडफ़ोड़ कर मनमर्जी से किए निर्माण पर नगर परिषद की टीम ने शुक्रवार सुबह तीन बड़ी दुकानों को सीज कर नोटिस चस्पा किए हैं।

नगर परिषद राजस्व अधिकारी पवनकुमार प्रजापत के नेतृत्व में गठित टीम ने पालिका बाजार स्थित विष्णुदेवी, ऊषादेवी व शंकरलाल के नाम आंवटित तीन दुकानों को सीज कर दिया।

यहां दो दुकानों में शंकर इलेक्ट्रोनिक एण्ड मोबाइल शोरूम संचालित हो रहा था। वहीं एक अन्य दुकान में बिग बॉस मोबाइल शॉप थी। तीनों दुकानदारों ने नीलामी शर्तों का उल्लघंन कर आवंटित दुकानों में तोडफ़ोड़ कर उनका स्वरूप बदल दिया।

राजस्व अधिकारी ने बताया कि नगर परिषद की ओर से आवंटित दुकानों में अगर किसी ने भी फेरबदल किया है, उसको चिन्हित किया जा रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ नगर परिषद सख्त कदम उठाएगी।

इसलिए हुए शोरूम सीज

रेलवे स्टेशन के सामने स्थित पालिका बाजार में दुकानें आवंटित की है। तय शर्तों के अनुसार दुकानदार अपनी मर्जी से दुकान में परिवर्तन नहीं कर सकता, जबकि दुकानदारों ने दो दुकानों की तीन दीवारें तोड़कर एक बड़ा शोरूम बना दिया। वहीं एक दुकानदार ने दो गेट लगा लिए। जबकि तय मानचित्र में ऐसा नहीं था।

मची खलबली, अब चेती नगर परिषद

पालिका बाजार में हुई कार्रवाई के बाद भू-कारोबारियों में खलबली मची हुई है। शहर में बिना स्वीकृति व नीलाम हुई दुकानों में फेरबदल कर कई दुकानदारों ने पालिका के मानचित्र में बदलाव किया है।

- दुकानों में की गई थी तोडफ़ोड़

दो दुकानों की तीन दीवारें तोड़ कर शटर लगाए और एक शोरूम बना दिया। एक दुकान में एक दीवार तोड़कर शटर लगाया। तीन दुकानों में फेरबदल कर नगर परिषद की बिल्डिंग को नुकसान पहुंचाया, इसलिए नगर परिषद ने दुकानों को सीज किया है। पूर्व में नोटिस जारी कर चुके थे।

- पवन मीणा, आयुक्त, नगर परिषद, बाड़मेर

[MORE_ADVERTISE1]