स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाबा रामदेव अवतार धाम रामदेरिया में मंदिर शिखर कलश के लिए लगी 1 करोड़ 21 लाख की बोली

Moola Ram Choudhary

Publish: Dec 07, 2019 15:07 PM | Updated: Dec 07, 2019 15:07 PM

Barmer

- अवतार धाम में नवनिर्मित मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतिम दिन उमड़ा आस्था का ज्वार

बाड़मेर. शिव बाबा रामदेव अवतार धाम रामदेरिया काश्मीर में शुक्रवार को नौ दिवसीय नवनिर्मित मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतिम दिवस मूर्तियां स्थापित करने के साथ कलश व ध्वजा चढ़ा क्षेत्र में खुशहाली की कामना की गई। इस दौरान राज्य सहित आसपास के राज्यों के बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का बाबा के प्रति आस्था का ज्वार उमड़़ा।

नव निर्मित मंदिर में शुक्रवार सुबह अभिजीत मुहूर्त में मूर्तियों, कलश, ध्वजा की स्थापना पंडितों के वैदिक मंत्रोच्चार के साथ की गई। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद मंदिर में दर्शन के लिए कपाट खोले गए।

इसको लेकर लाखों श्रद्धालुओं ने दर्शन करने की आतुरता को लेकर कतारों में लग बाबा के दर्शन कर मन्नत मांगी। इस दौरान पुलिस प्रशासन की माकूल व्यवस्था रही।

यहां गुरुवार रात को जागरण का शुभारंभ भजन गायक राम-श्याम बरेली ने गणेश स्तुति- मेरे अंगना पधारो सा गणेश जी के साथ किया।

उन्होंने 'ऐसा दरबार हजारों में कहां... बाबा रामदेवजी के भजन से श्रोताओं का मन मोह लिया। भजन संध्या में शिरकत कर रहे जीतू माली एंड पार्टी ने बाबा बेगा पधारो, खम्मा घणी, गाज्यो गाज्यो कंवर तेजा... भजन प्रस्तुत किए। प्राण प्रतिष्ठा में विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े।

ऐसे रही प्रमुख बोलियां

शिखर कलश के लाभार्थी दानदाता नवलकिशोर गोदारा ने 1 करोड़ 21 लाख, रंग मंडप का कलश पेमाराम धायल काश्मीर ने 22 लाख, अमर ध्वजा शेराराम सांई चोचरा ने 72 लाख, चरण पादुका की बन्नाराम सारण काश्मीर ने 15 लाख, मूर्ति स्थापना मूलचंद जैन परिवार अहमदाबाद ने 31 लाख की बोली लगाई। गौरतलब है कि राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने मंदिर विकास के लिए एक करोड़ की घोषणा की थी।

[MORE_ADVERTISE1]