स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सावधान: टिक टॉक पर वीडिय़ो बना रहा था, पांव फिसला और बह गया झरने में, मनोरंजन के साथ लापरवाही पड़ सकती है जान पर भारी

Shiv Bhan Singh

Publish: Aug 12, 2019 12:50 PM | Updated: Aug 12, 2019 12:50 PM

Baran

बारां. टिक.टॉक वीडियो बनाते वक्त एक किशोर भंवरगढ़ थाना क्षेत्र में भड़का प्रपात झरने में बह गया। किशोर चट्टानों के बीच फं स गया। उसे कुछ लोगों ने बाहर निकाला। किशोर की हालत खराब होने पर उसे तुरन्त सीपीआर दी गई जिससे उसकी जान बच पाई।

बारां. टिक.टॉक वीडियो बनाते वक्त एक किशोर भंवरगढ़ थाना क्षेत्र में भड़का प्रपात झरने में बह गया। किशोर चट्टानों के बीच फं स गया। उसे कुछ लोगों ने बाहर निकाला। किशोर की हालत खराब होने पर उसे तुरन्त सीपीआर दी गई जिससे उसकी जान बच पाई। जानकारी के अनुसार कोटा निवासी १६ वर्षीय हर्ष कोली उर्फ आशु सुसावन बस्ती में अपने किसी रिश्तेदार के यहां आया था।

वह बाइक से अपने दोस्त के साथ घूमने के लिए भड़का प्रपात पर पहुंच गया। वहां झरने में नहाते समय वह टिक-टॉक पर वीडियो बनाने लगा। इस बीच पांव फिसलने से वह झरने में बह गया। झरने में बहते ही उसके मुंह से पानी पेट में जाने लगा और वह बहता हुआ एक चट्टान पर जाकर अटक गया। आशु की चीख.पुकार सुनकर वहां मौजूद लोग मदद के लिए दौड़ पड़े।

काफ ी मशक्कत के बाद वहां मौजूद लोगों ने आशु को चटटानों के बीच से निकाला। बाहर निकालने के बाद लोगों ने उसे सीपीआर दी। लोगों ने आशु को तुरंत किशनगंज अस्पताल में भर्ती करवाया। इसके बाद उसे बारां जिला चिकित्सालय रैफर किया गया।


जिले में मानसूनी बारिश के साथ ही नदी.नालों में पानी की आवक के साथ झरने बहने लगे हंै। ऐसे में लोग झरनों आदि जगहों पर पिकनिक के लिए पहुंच रहे हैं। मनोरंजन के साथ थोड़ी सी लापरवाही जान के लिए जोखिम साबित हो रही है।


घर सूना छोड़ घूमने जाना पड़ गया महंगा,
छबड़ा. कवाई. छबड़ा के शाी नगर इलाके में रविवार दोपहर बाद दिनदहाड़े एक सूने मकान का ताला तोड़कर तीन लाख से अधिक के जेवर व नकदी लेकर भाग रहे चार आरोपियों को एक घंटे के अंदर ही मकान मालिक ने ही फिल्मी स्टाइल में पुलिस की मदद से दबोच लिया। इस दौरान एक आरोपी भाग निकला था लेकिन बाद में उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से एक नई कार बरामद की है। कोटा नम्बर की यह कार चोरी की है अथवा नहीं इसका पता नहीं चला है। यह कार मात्र १२८ किलोमीटर चली है। इस बीच पुलिस ने चोरी का अधिकतम माल बरामद कर लिया है।


जानकारी के अनुसार छबड़ा शाी नगर बडौदा बैंक के पीछे रहने वाली चन्द्रकला शर्मा अपने पुत्र अजय शर्मा व अन्य परिचितों सहित शेरगढ़ घूमने के लिए अपनी कार से निकले थे। इस दौरान अजय शर्मा को एक सफेद रंग की नई कार में चार लोग बैठे दिखाई दिए। यह लोग संदिग्ध नजर आ रहे थे। फिर भी शर्मा अपने घर का ताला लगाकर घर से निकल गए। इस बीच चोर उनके घर में घुस गए और २० हजार नकदी सहित लगभग तीन लाख के जेवर, मोबाइल आदि सामान ले उड़े।