स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हर्ष और उल्लास के साथ खुदा की बारगाह में सैकड़ों ने मांगी मुल्क में अमन चैन की दुआ,

Shiv Bhan Singh

Publish: Aug 12, 2019 14:22 PM | Updated: Aug 12, 2019 14:22 PM

Baran

हर्ष और उल्लास के साथ खुदा की बारगाह में सैकड़ों ने मांगी मुल्क में अमन चैन की दुआ

बारां. शहर समेत जिलेभर में सोमवार को ईद पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाया गया। यहां अस्पताल रोड स्थित ईदगाह परिसर में मुख्य नवाज अदा की गई। सुबह 8.30 बजे शहर काजी अब्दुल कयूम ने ईद की नमाज अदा करवाई। इस दौरान यहां पर पुलिस व प्रशासन के माकूल बंदोबस्त किए गए थे।

हर्ष और उल्लास के साथ खुदा की बारगाह में सैकड़ों ने मांगी मुल्क में अमन चैन की दुआ

बारां. शहर समेत जिलेभर में सोमवार को ईद पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाया गया। यहां अस्पताल रोड स्थित ईदगाह परिसर में मुख्य नवाज अदा की गई। सुबह 8.30 बजे शहर काजी अब्दुल कयूम ने ईद की नमाज अदा करवाई। इस दौरान यहां पर पुलिस व प्रशासन के माकूल बंदोबस्त किए गए थे। जिला पुलिस अधीक्षक के.एल. ् मीणा, जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव , एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार, डीवाईएसपी सुरेंद्र दानोदिया व शहर कोतवाल समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।
देवरी. कस्बे के ईदगाह पर मुस्लिम समाज के लोगों ने सुबह साढ़े आठ बजे ईदगाह पर जाकर नमाज अदा की।
बमोरीकलां में मुस्लिम समाज के लोगो ने सुबह 9 बजे भटडिय़ा ईदगाह पर मौलाना द्वारा नमाज अदा करवाई गई। नमाज के बाद सभी को ईद मुबारक बाद देते हुए एक दूसरे को गले मिलकर मुबारकबाद दी।
उत्कृष्ट कार्य करने पर सोसाइटी का सम्मान
बारा. रक्तदान के क्षेत्र में पिछले 3 वर्षों से लगातार कार्य करने पर जीवनदान सोसायटी को हिंडौन सिटी में आयोजित जीवन ज्योति संस्था द्वारा सम्मानित किया गया। सोसायटी के सदस्य भूपेंद्र पंकज, रोहित गालव, राकेश यादव, राहुल मीणा ने सोसाइटी का सम्मान प्राप्त किया। इससे पूर्व सोसायटी का उज्जैन में सम्मान हुआ। सोसाइटी का उद्देश्य एकमात्र रक्तदान करना है।
अवैध पत्थर लाती ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त
छबड़ा. वन विभाग छबड़ा ने अवैध खनन की शिकायत पर बिना अनुज्ञा पत्र के चिनगारी पत्थर लाते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त किया। मौके से ड्राइवर ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़कर भाग गया। वन विभाग द्वारा ट्रैक्टर ट्रोली को जप्त कर वन अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया है। क्षेत्रीय वन अधिकारी नंद किशोर शर्मा , वनपाल नंदकिशोर मीणा, सहायक वनपाल रामेश्वर मेघवाल, वीरेंद्र सिंह, वनरक्षक निम्बाराम गोदारा,टीम में शामिल थे।
जूनियर सब जूनियर वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता सम्पन्न
बारां. 11वीं जिला स्तरीय यूथ सब जूनियर -जूनियर बालक.बालिका वर्ग की जिला स्तरीय वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता रविवार को विष्णु व्यायामशाला में संपन्न हुई। संगम के अध्यक्ष अजीत सिंह माथनी,एवं संयोजक जयपाल उस्ताद विष्णु व्यायामशाला ने विजेता, उपविजेता लिफ्टरों का सम्मान किया। समारोह को संबोधित करते हुए माथनी ने कहा कि वेट लिफ्टिंग खेल के क्षेत्र में यहां की प्रतिभाएं निरंतर आगे आ रही हैं। उस्ताद जयपाल ने कहा कि अखाडों और जिमों के लिफ्टरों को चाहिए कि वह प्रतिदिन अभ्यास करें। साथ ही राज्य ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर जिले को गौरवान्वित करें। संगम के सचिव कुशलपाल प्रजापति ने बताया कि यूथ सब जूनियर वर्ग में 49 किग्रा में मयंक कुमार प्रथम, पिंकेज द्वितीय, 55 में दीप सिंह सरदार प्रथम व 73 किग्रा में उत्कर्ष प्रथम रहे। महिला वर्ग में 49 किग्रा में मेघा शर्मा प्रथम व 64 किग्रा में हर्षिता पुरोहित द्वितीय स्थान पर रही। यह लिफ्टर 17 अगस्त से चुरू में हो रही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। जूनियर वर्ग में 55 किग्रा में मनोज कुमार प्रथम, निर्मल बैरवा द्वितीय, 66 किग्रा में सिद्धार्थ पांडे प्रथम, उमाशंकर द्वितीय, 74 में आदर्श पाल प्रथम एवं 109 किग्रा में आशीष चंदेल प्रथम रहे। यह सभी लिफ्टर से 6 से 8 सितंबर को भीलवाडा में आयोजित राज्य स्तरीय जूनियर वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगे। संगम के कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार छबडा के अनुसार सभी लिफ्टरों का प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा।