स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तालाब पाडा व मेला ग्राउण्ड से हटेगा अतिक्रमण

Hansraj Sharma

Publish: Aug 09, 2019 22:31 PM | Updated: Aug 09, 2019 22:31 PM

Baran

बारां के ख्यात डोल मेला को लेकर नगर परिषद ने तैयारी शुरू कर दी है। शुक्रवार को डोल मेला क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने की नीति तय कर सभापति ने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए। इस संबंध में सभापति, व उपसभापति ने

सभापति ने लिया अधिकारियों के साथ जाएजा
अतिक्रमण मुक्त बारां की दिशा में प्रयास

बारां. बारां के ख्यात डोल मेला को लेकर नगर परिषद ने तैयारी शुरू कर दी है। शुक्रवार को डोल मेला क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने की नीति तय कर सभापति ने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए। इस संबंध में सभापति, व उपसभापति ने क्षेत्र के निवासियों व क्षेत्रवासियों से चर्चा कर अतिक्रमण देखे और सकारात्मक सहयोग के साथ अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। सभापति ने आम नागरिक की सुविधा व शहरहित में किए जा रहे प्रयासों के तहत अधिकारियों के साथ तालाब पाडा व मेला ग्राउण्ड का जायजा लिया। उपसभापति गौरव शर्मा ने बताया कि शहर को व्यवस्थित स्वरूप प्रदान करने समेत आमजन को बाधामुक्त आवागमन उपलब्ध कराने के लिए नगर परिषद सभी सडक़ों व इलाकों को चिन्हितकर रही है। कुछ सडक़ो व मार्गों पर से अतिक्रमण हटवाया गया है जिससे आमजन को राहतमिलेगी और शहर सुन्दरता व विकास की और आगे बढेगा। सभापति कमल राठौर ने कहां की अतिक्रमण मुक्त बारां हर नागरिक का सपना है ।
वाद विवाद व निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन

बारां. राजकीय कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई प्रथम व द्वितीय का एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। महाविद्यालय की छात्राओं ने बडी संख्या में शिरकत की । प्राचार्य मुसव्विर अहमद ने शिविर का उद्धाटन करते हुए छात्राओं के जीवन में राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. भगत सिंह ने योजना के उदेश्य एवं महत्व के साथ महात्मा गॉधी के जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला। महाविद्यालय में भारत छोडो आन्दोलन की वर्षगाठ के उपलक्ष में वाद विवाद व निबन्ध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया । इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती राधा कुमारी , डॉ. नरेश नायक, डॉ. महावरीर साहू ,रीना मीणा, रामेत मीणा,संजय मेहता, सी.बी. शर्मा भी मौजूद थे।
----
तन्वीर को गोल्ड मेडल
बारां. राजसमंद में आयोजित पुलिस अन्तररेन्ज खेलकूद प्रतियोगिता में बारां की महिला कान्सटेबल तन्वीर खान ने वुशु व ताइक्वांडो महिला वर्ग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर बारां जिले का नाम रोशन किया है।
राजसमंद की पुलिस लाइन में आयोजित प्रतियोगिता में जयपुर आयुक्तालय व दो आरएससी प्रथम व द्वितिय टीमो समेत सात रेन्ज की टीम के खिलाडिय़ो ने भाग लिया था। जिसमे बीकानेर जयपुर जोधपुर कोटा उदयपुर भरतपुर अजमेर रेन्ज की टीमो के खिलाडिय़ो ने भाग लिया। शुक्रवार को आयोजित वुश्ु व ताइक्वांडो महिला वर्ग में शहर कोतवाली में तैनात महिला कान्सटेबल तन्वीर खान ने गोल्ड मेडल जीतकर बारां जिले का नाम रोशन किया है। खान को इस पदक उदयपुर रेन्ज के आईजी द्वारा सम्मानित किया जायेगा।