स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिजली सी गति से ले उड़ी लाडलियां गेंद, हैण्डबॉल प्रतियोगिता में दमखम दिखाया किशोरियों ने

Shiv Bhan Singh

Publish: Sep 03, 2019 19:27 PM | Updated: Sep 03, 2019 19:27 PM

Baran

बिजली सी गति से ले उड़ी लाडलियां गेंद, हैण्डबॉल प्रतियोगिता में दमखम दिखाया किशोरियों ने
शाहाबाद कस्बे में चल रही हैंडबॉल प्रतियोगिता का समापन मंगलवार को आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक निर्मला सहरिया ने विजेता टीमों को सम्मानित किया । वही टीमों के राज्य स्तर पर चयन के लिए उन्हें बधाई दी। अंतिम दौर में 19 वर्ष आयु वर्ग में शाहाबाद तथा खाकरा की टीमों में मुकाबला हुआ जिसमें खाकरा की टीम विजेता रही।

बिजली सी गति से ले उड़ी लाडलियां गेंद, हैण्डबॉल प्रतियोगिता में दमखम दिखाया किशोरियों ने
शाहाबाद कस्बे में चल रही हैंडबॉल प्रतियोगिता का समापन मंगलवार को आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक निर्मला सहरिया ने विजेता टीमों को सम्मानित किया । वही टीमों के राज्य स्तर पर चयन के लिए उन्हें बधाई दी। अंतिम दौर में 19 वर्ष आयु वर्ग में शाहाबाद तथा खाकरा की टीमों में मुकाबला हुआ जिसमें खाकरा की टीम विजेता रही। 17 वर्ष आयु वर्ग में स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल शाहबाद में बाजी मारी तथा बालिका वर्ग 19 वर्ष आयु वर्ग में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय शाहाबाद की छात्राएं विजेता रहे । विजेता टीमों के अलावा भामाशाहों का भी सम्मान किया गया । विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रधान निधि चंदेल, उप प्रधान धर्मेंद्र यादव ,सरपंच शारदा सहरिया ,तथा अन्य लोग मौजूद रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता उपखंड अधिकारी कैलाश चंद गुर्जर ने की। संयोजक प्रधानाचार्य नंदकिशोर परेता ने सभी का आभार जताया। इस अवसर पर विधायक ने विद्यालय में दो कमरे निर्माण , प्रधान ने चारदीवारी निर्माण तथा सरपंच ने पक्की स्टेज निर्माण के लिए बजट घोषणा की। इस दौरान छात्र छात्राओं में उत्साह रहा।
भंवरगढ़ . भंवरगढ़ क्षेत्र के बांसथूनी गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चल रही 64 वी जिला स्तरीय छात्र.छात्रा सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता का समापन मंगलवार शाम अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मस्जिद मलिक कमांडो के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता भाजपा जिला मंत्री नाथू लाल नागर ने की प्राचार्य मीठा लाल मीणा ने बताया कि छात्र वर्ग 19 वर्ष में प्रथम विजेता बांसथूनी व उपविजेता पर परानियां रही। 17 आयु वर्ग में पिंजना विजेता व बांसथूनी उपविजेता रही। 19 वर्ष छात्रा वर्ग में अंता विजेता परानियां उपविजेता रही वहीं 17 आयु वर्ग में बासथूनी विजेता व परानियां उप विजेता रही इन्हें शिल्ड एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए डॉक्टर मलिक ने कहा की खेलकूद मनुष्य जीवन का अभिन्न अंग होना चाहिए इससे जहां बच्चों का शारीरिक एवं बौद्धिक विकास होता है ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित होने वाली खेलकूद प्रतियोगिताएं निखरी हुई प्रतिभाओं को तराशने का अच्छा मौका देती है इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से ही ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे बढऩे का मौका मिलता है नागर ने विद्यार्थियों को खेल को खेल की भावना से ही खेलने का संदेश देते हुए कहा कि बच्चों को खेलकूद के साथ पर्यावरण संरक्षण पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए जिससे कि आने वाले समय में बच्चों के जीवन शैली में काफी सुधार होगा वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक सुनील शर्मा एवं सत्यनारायण मालव ने खिलाडिय़ों का परिचय करवाया इस अवसर पर समाजसेवी कन्हैया लाल नागर हीरालाल नागर महबूब खान प्रमोद नागर सहित विद्यालय में तैनात अध्यापक अध्यापिकाएं एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे