स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

झगड़े के बाद रूठकर मायके चली गई पत्नी, देर रात लेने जा रहा था दलित पति, लोगों ने पीटा-करंट लगाया और जिंदा जला दिया

Nitin Srivastva

Publish: Jul 19, 2019 08:50 AM | Updated: Jul 19, 2019 11:11 AM

Barabanki

- झगड़े के बाद मायके चली गई थी युवक की पत्नी

- पत्नी को लेने देर रात अपनी ससुराल जा रहा था युवक

- लोगों ने समझा चोर, दलित युवक को जमकर दी यातनाएं

- चार लोगों पर हत्या की कोशिश और एससी एसटी एक्ट (SC ST Act) के तहत मुकदमा दर्ज

- दोषियों की लताश में जुटी बाराबंकी पुलिस (Barabanki Police)

बाराबंकी . कुत्तों से बचकर भाग रहे एक युवक को ग्रामीणों ने चोर समझकर पहले उसको पीटा फिर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इससे उसके कमर के नीचे का हिस्सा झुलस गया। पुलिस ने दो नामजद सहित चार पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। घायल का उपचार लखनऊ में चल रहा है।


लोगों ने चोर समझकर पीटा

बाराबंकी (Barabanki) की देवा कोतवाली (Dewa Kotwali Barabanki) क्षेत्र के ग्राम तिंदोला निवासी सुजीत गौतम बीती रात करीब डेढ़ बजे टाई कला गांव में स्थित अपनी ससुराल जा रहा था। राघवपुरवा गांव के बाहर कुत्तों ने उसे दौड़ा लिया। वह भाग कर गांव के अंदर पहुंचा तो गांव वालों ने चोर समझकर उसको पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान पेशे से पेंटर सुजीत ने गांव वालों को अपनी पहचान बतायी मगर उनकी यातनाएं कम नहीं हुई। गांव वालों ने सुजीत को बिजली के करंट के झटके भी लगाए। पीटने के बाद गांव के चार लोगों ने सुजीत पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है। पीड़ित की पत्नी पूनम की तहरीर पर पुलिस ने उमेश यादव, श्रवण यादव समेत चार लोगों पर हत्या की कोशिश और एससी एसटी एक्ट (SC ST Act) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी ले लिया है।

 

यह भी पढ़ें: सुबह-सुबह डीआईजी जेल ने जिला कारागार में मारा छापा, चप्पा-चप्पा खंगाला, मचा हड़कंप


झगड़े के बाद पत्नी आ गई थी मायके

राजधानी लखनऊ में अपने भाई का इलाज करा रही सुजीत की बहन ने बताया कि उसके भाई और भाभी के बीच झगड़ा हुआ था। झगड़े के बाद उनकी भाभी अपने मायके चली गयी थी। रात के समय उनका भाई सुजीत ससुराल अपनी पत्नी को लेने जा रहा था। तभी रास्ते में कुछ लोगों उसके भाई पर हमला कर दिया उन्हें मारा पीटा और बिजली के करंट के झटके लगाए। फिर उनके शरीर पर तेल डाल कर आग लगा दी। अब उनका भाई जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है।


बिजली का करंट भी लगाया

सुजीत की पत्नी पूनम ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा कि उनका पति देर रात आ रहा था, तभी रास्ते में उसे चोर समझकर लोगों ने बड़ी बेरहमी से मारापीटा। बिजली का भी करंट लगाया और फिर तेल डाल कर आग के हवाले कर दिया।

 

यह भी पढ़ें: 20 लाख की फिरौती के लिए सगे मामा ने रची मासूम के किडनैपिंग की साजिश, देखें वीडियो

 

दो लोग हुए गिरफ्तार

वहीं इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि देर रात एक युवक जा रहे था, तभी उसे कुछ ग्रामीणों ने चोर समझकर मारा पीटा और जला दिया। पीड़ित को इलाज के लिए लखनऊ में भर्ती कराया गया है। इस मामले में दोषियों के खिलाफ हत्या की कोशिश और एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्दी ही बाकी दोषियों को भी गिरफ्तार करके उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।