स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाराबंकी में सीएम योगी ने बताया सरकार का एजेंडा, इन मुद्दों पर भी खुलकर बोले मुख्यमंत्री

Hariom Dwivedi

Publish: Sep 16, 2019 19:27 PM | Updated: Sep 16, 2019 19:27 PM

Barabanki

- उपचुनाव से पहले सीएम योगी ने जैदपुर की दी 71 करोड़ 26 लाख रुपये की सौगात

बाराबंकी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बाराबंकी में जहां बीजेपी सरकार की तारीफ की, वहीं विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। बाराबंकी में उन्होंने 71 करोड़ 26 लाख रुपये की योजनाओं की शुरुआत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को पूरा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यह सब तब संभव हो सका है, जब केन्द्र में मोदी सरकार है। इसीलिए हम सब कहते थे कि मोदी है तो मुमकिन है। कहा कि जबसे मोदी सरकार आयी है, किसान उनके एजेण्डे में है। गौवंश पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले जो गौवंश कट जाते थे। उन पर हमने रोक लगाई और जब वह सड़कों पर आ गए तो हमने उनके लिए योजना बनाई।

बाराबंकी की जैदपुर विधानसभा के हरख ब्लाक प्रांगण में प्रदेश के मुखिया ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने के लिए हम मोदी सरकार की तारीफ करते हैं। क्योंकि जिस काम को दूसरे 70 साल में नहीं कर सके, मोदी ने 70 दिनों में कर दिखाया। आज एक भारत और श्रेष्ठ भारत का सपना तो साकार हुआ ही है, कश्मीर भी विकास की मुख्यधारा में आ गया है। संबोधन से पहले मुख्यमंत्री ने बच्चों का चावल की खीर खिला कर अन्नप्राशन संस्कार करवाया है।

बताई भविष्य की योजना
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी जब सरकार बनी तो हमने प्रदेश में चल रहे अवैध बूचड़खानों को बंद करवाया। जो गौवंश काट दिए जाते थे उनकी जान बची और वह सड़कों पर आ गए तब हमारी सरकार ने उनके लिए भी आश्रय स्थल की योजना बनाई। आज अगर कोई निराश्रित गौवंश को पालना चाहता है तो हम उसे 4 गौवंश देने को तैयार हैं और वह जिले के अधिकारियों की सहमति से ले सकता है। हमारी सरकार प्रति गौवंश 900 रुपया प्रतिमाह देने को तैयार है। आगे हम गोबर गैस प्लान्ट और गोबर की खाद की योजना पर काम कर रहे हैं जिससे किसान लाभान्वित होंगे।

विकास सबका हक : सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब से केन्द्र में मोदी की सरकार आयी है, सरकार का एजेंडा बदल गया है। अब सरकार के एजेंडे में गरीब, मजदूर और किसान आ गया है। बाराबंकी के एक प्रगतिशील किसान ने नए - नए तरीके खेती में निकाल कर किसान समृद्ध कैसे हो इस पर काम करके उदाहरण प्रस्तुत किया है। इसके लिए किसान राम शरण वर्मा को पदमश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास पर सबका हक है, इसीलिए हम जब लाभार्थियों को मंच पर बुला रहे थे तो उसमें सभी जाति पन्थ और मजहब के लोग शामिल थे।

देखें वीडियो...