स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाराबंकी एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी को प्लेटिनम और कोतवाल धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी को गोल्ड मेडल, डीजीपी करेंगे सम्मानित

Nitin Srivastva

Publish: Jan 24, 2020 10:25 AM | Updated: Jan 24, 2020 10:25 AM

Barabanki

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर मेडल से सम्मानित किया जाएगा...

बाराबंकी. कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए बेहतर कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों को डीजीपी सम्मानित करेंगे। इसके लिये जारी सूची में जिले के पुलिस कप्तान समेत तीन अधिकारी शामिल हैं। पुलिस विभाग में रहते हुए अपने ओवरऑल शानदार प्रदर्शन के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी को प्लेटिनम मेडल के लिए चयनित किया गया है। वहीं शहर कोतवाल धर्मेंद्र सिंह रधुवंशी को रानीगंज शराब कांड में अहम भूमिका निभाने के लिए गोल्ड मेडल के लिए चयन हुआ है। एक एसआइ को भी सिल्वर मेडल के लिए चयनित किया गया है। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर मेडल से सम्मानित किया जाएगा। सूची में नाम शामिल होने से अधिकारियों में उत्साह है।

एसटीएफ में किये ऐतिहासिक कार्य

आइपीएस डॉ. अरविंद चतुर्वेदी को यह मेडल एसटीएफ में तैनाती के दौरान किए गए ऐतिहासिक कार्यों के लिए मिला है। 2010 में उन्हें गैलेंट्री अवार्ड, 2017 में सिल्वर और 2018 में गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जा चुका है।

मिलावटी शराब कांड में गिरफ्तारी में निभाई अहम भूमिका

2001 बैच के निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह रधुवंशी वर्तमान समय में नगर कोतवाल हैं। 28 मई 2019 को रामनगर थाना क्षेत्र के रानीगंज गांव में स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान से बेची गई मिलावटी शराब से 26 लोगों की मौत हो गई थी। गिरफ्तारी में बतौर नगर कोतवाल अहम भूमिका निभाने वाले निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी को गोल्ड मेडल के लिए चुना गया है। इसके अतिरिक्त उपनिरीक्षक कमला कांत मिश्र को भी सिल्वर मेडल के लिये चयनित किया गया है।

[MORE_ADVERTISE1]