स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में दिल्ली से चढ़ी लड़की, वहां पहले से था लड़का, उसने मुरादाबाद से हरदोई तक उसके साथ लगातार

Nitin Srivastva

Publish: Sep 19, 2019 12:35 PM | Updated: Sep 19, 2019 12:35 PM

Barabanki

- 14206 दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस (14206 Delhi Faizabad Express) के एसी कोच में थी लड़की

- एसी कोच (Train AC Coach) में सवार लड़के ने पहले लड़की से शुरू की बातचीत और फिर करने लगा छेड़छाड़

- मुरादाबाद से हरदोई (Moradabad Hardoi Railway Station) तक लड़की की किसी ने नहीं कि मदद

बाराबंकी. भारतीय रेलवे (Indian Railway) की तरफ से ट्रेनों में महिलाओं की सुरक्षा (Woman Security in Train) को लेकर रेलवे बड़े-बड़े दावे करता है। लेकिन मंगलवार रात 14206 दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस (14206 Delhi Faizabad Express) से लखनऊ आ रही युवती के साथ छेड़खानी की घटना ने इन दावों की पाल खोल कर रख दी। ट्रेन के एसी कोच में युवती के साथ सफर कर रहे एक युवक ने उससे दोस्ती गांठने की कोशिश की। युवती के तवज्जो न देने पर आरोपी छेड़छाड़ पर उतारू हो गया।


दिल्ली से चली थी लड़की

14206 दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस (14206 Delhi Faizabad Express) मंगलवार शाम 6.25 बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन (Delhi Railway Station) से रवाना हुई थी। बाराबंकी की रहने वाली युवती ट्रेन के एसी कोच-बी 2 में सीट नंबर 14 पर सफर कर रही थी। ट्रेन के मुरादाबाद स्टेशन (Moradabad Railway Station) क्रॉस करते ही सामने वाली सीट पर बैठा युवक किसी न किसी बहाने से युवती से बात करने लगा। युवती उसकी बातों पर ध्यान नहीं दे रही थी। अंत में आरोपी ने युवती से उसका मोबाइल नंबर मांगा तो उसने साफ मना कर दिया। इससे बौखलाया आरोपी ओछी हरकत पर उतारू हो गया।


मुरादाबाद से हरदोई तक रही दहशत

पीड़िता के मुताबिक ट्रेन आगे बढ़ती रही और युवक की हरकतें बढ़ने लगीं। उसे ट्रेन में न टीटीई (TTE) दिखा और न ही पुलिस कर्मी कोच में गश्त करने आए। मुरादाबाद से हरदोई रेलवे स्टेशन (Hardoi Railway Station) तक युवती दहशत में रहीं। रात करीब 3 बजे ट्रेन के हरदोई स्टेशन पार करने पर उसने जीआरपी कंट्रोल रूम पर फोन कर सूचना दी। इस पर युवती से उसके कोच व सीट की डिटेल लेने के बाद ट्रेन में मौजूद स्कॉर्टिंग टीम को अलर्ट कर दिया गया। जिसके बाद टीम वहां पहुंची और कोच में आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया।


दिल्ली में नौकरी करता है आरोपी

बुधवार सुबह 4.05 बजे ट्रेन चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची तो टीम पहले से वहां मुस्तैद थी। जीआरपी (GRP) ने आरोपी को हिरासत में ले लिया और पीड़ित युवती से बात की। जीआरपी (GRP) के मुताबिक आरोपी की पहचान फैजाबाद निवासी पीयूष रंजन (Piyush Ranjan) के रूप में हुई है। वह दिल्ली में रहकर एक निजी कंपनी में काम करता है। जबकि, पीड़ित युवती दिल्ली के एक कॉलेज में पढ़ाई कर रही है।


आरोपी गिरफ्तार

वहीं जीआरपी (GRP) के मुताबिक युवती की सूचना पर ट्रेन के चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh Railway Station) पर पहुंचते ही आरोपी युवक को दबोच लिया गया। युवती की तहरीर पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।


ट्रेन में न टीटी और न पुलिस

वहीं छेड़छाड़ के इस मामले में लड़की ने आरोप लगाया कि छेड़खानी के वक्त उसकी मदद के लिए कोई नहीं आया। उसका कहना था कि उसकी मदद या टिकट चेक करने न तो कोई टीटी आया और न ही कोई पुलिस कर्मी गश्त करने के लिए आए।

यह भी पढ़ें: अब नहीं बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, पूरे प्रदेश में लगी रोक, मची हाहाकार