स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बांसवाड़ा : जंगल में मवेशी चराने गई महिला की आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक मौत, दो बालिकाएं बाल-बाल बची

Varun Kumar Bhatt

Publish: Sep 21, 2019 14:45 PM | Updated: Sep 21, 2019 14:45 PM

Banswara

lightning fall in banswara : जंगल में मवेशी चराने गई महिला की आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक मौत, दो बालिकाएं बाल-बाल बची

घाटोल [बांसवाड़ा]. उपखण्ड में भूंगड़ा थाना क्षेत्र की वाडग़ुन ग्राम पंचायत के जंगल में शुक्रवार शाम आकाशीय बिजली गिरने से एक विवाहिता की मौत हो गई जबकि दो बालिकाएं बाल- बाल बच गई। वाडग़ुन के पूर्व सरपंच धूलजी भाई चरपोटा ने बताया कि गांव की रमीला (25) पुत्री कचरू एवं दो अन्य बालिकाएं समीप ही जंगल में भैसें चराने गई, जहां आकाशीय बिजली गिरने से रमीला की मौत हो गई। दोनों बालिकाएं महिला से कुछ दूरी पर भैंसे चरा रही थीं इस कारण सुरक्षित रहीं। हालांकि बिजली गिरने की आवाज सुनकर वे और दूर भाग निकली। बालिकाओं ने सूचना गांव में दी। इस पर ग्रामीणों ने मौके पर जाकर देखा तो रमीला की मौत हो चुकी थी। बिजली से रमीला के कपड़े भी जल गए थे। सूचना पर भूंगड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन परिजन पुलिस के पहुंंचने से पहले ही विवाहिता को घर ले आए। रमीला के पिता अहमदाबाद में मजदूरी करते हैं। रमीला का तलाक होने से वह पिता के घर ही रहती थी। पुलिस ने पीएम के लिए शव को मोर्चरी में रखवाया है।

बांसवाड़ा के माजिया गांव में नवजात जिंदा बच्ची को खुले कुएं में फेंक गई मां, डूबने से हुई मौत

आकाश से गिरी गाज, मवेशी हुए शिकार
बांसवाड़ा. आनन्दपुरी पंचायत समिति के कई गावों में आकाशीय बिजली गिरने से नुकसान हुआ। छाजा पंचायत क्षेत्र के नवाटापरा में एक महिला झुलस गई। उधर, टामटिया पंचायत क्षेत्र में शान्ता पुत्र कालू के घर के बाहर बंधे गाय व बैल की बिजली गिरने से मौत हो गई। बरजडिय़ा गांव में भी बिजली गिरने से बकरी मरने की सूचना है। इसके अलावा आकाशीय बिजली से गांवों मे लोगों के घरों मं पंखे, टीवी व बिजली उपकरण जलने की शिकायतें भी सामने आई हैं। गंागड़तलाई क्षेत्र में शुक्रवार को फिर शुरू हुए बारिश के दौर के बीच तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने से एक गाय की मौत हो गई। दोपहर करीब 2 बजे बारिश का क्रम शुरू होने के बाद घटना टांडी मोटी गांव में हुई। करीब तीन बजे गांव के शंभु पुत्र सवा के घर के आंगन में एक पेड़ से बंधी गाय पर आकाशीयय बिजली गिरी। प्रत्यक्षदर्शी वालसिंह कटारा ने बताया कि उस समय वह कुछ दूरी पर खड़ा था तेज गर्जना से अचानक रोशनी हुई और बाद देखा तो गाय जमीन पर गिर गई है। करीब जाने पर पता चला कि गाय की मौत हो चुकी है। जिले में टांडी नानी एवं टांडी मोटी गांवों में भी आकाशीय बिजली के कहर से मवेशियों की मौत हो गई।