स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बांसवाड़ा में राज्यस्तरीय स्कूली क्रिकेट टूर्नामेंट कल से, 25 टीमें पहुंची

deendayal sharma

Publish: Sep 20, 2019 21:41 PM | Updated: Sep 20, 2019 21:41 PM

Banswara

बांसवाड़ा में राज्य के प्रारंभिक शिक्षा विभाग के अधीन 14 वर्ष से कम आयुवर्ग की स्कूली राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता शनिवार से यहां शुरू होगी। छह दिवसीय प्रतियोगिता के मैच शहर के चार मैदानों पर खेले जाएंगे।

बांसवाड़ा. प्रारंभिक शिक्षा विभाग के अधीन 14 वर्ष से कम आयुवर्ग की स्कूली राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता शनिवार से यहां शुरू होगी। छह दिवसीय प्रतियोगिता के मैच शहर के चार मैदानों पर खेले जाएंगे।

खेल प्रभारी भारतेंदु शर्मा ने बताया कि नूतन स्कूल मैदान, खांदू कॉलोनी स्कूल मैदान, एमएसबी स्कूल मैदान और पुलिस लाइन मैदान में एक दिन में तीन से चार मैच होंगे। प्रतियोगिता के लिए शुक्रवार शाम तक 25 टीमें पहुंच चुकी थी। शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिताओं का उद्घाटन सुबह साढ़े सात बजे एमएसबी ग्राउंड में होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि टीएडी मंत्री अर्जुन बामणिया होंगे। समारोह में सीडीईओ एंजेलिका पलात, डीईओ मावजी खांट, जैनेंद्र त्रिवेदी और राजेश टेलर, न्यू इंडिया सीमेंट के पदाधिकारी आदि शामिल होंगे। आयोजक स्कूल न्यू लाइफ माध्यमिक स्कूल इंदिरा कॉलोनी है।

मुकाबलों के ड्रा तय
प्रतियोगिता का ड्रा तय हो गया है। पहले मैच में प्रतापगढ़ - सिरोही, सीकर-राजसमंद, भीलवाड़ा - टोंक, दौसा - झुंझुनूं, जोधपुर - बीकानेर, जयपुर - बूंदी, सवाईमाधोपुर -नागौर, धौलपुर - अजमेर, गंगानगर -जैसलमेर, भरतपुर - जालौर, अलवर -उदयपुर, चूरू- हनुमानगढ़ , बाड़मेर - बारां से, स्पोट्र्स बीकानेर - करौली से, चित्तोड़ -झालावाड़ और डूंगरपुर -कोटा के बीच पहला मैच होगा। बांसवाड़ा का पहला मैच प्रतापगढ़ और सिरोही के बीच मैच के विजेता से और पाली का मैच उदयपुर व अलवर के बीच मैच के विजेता से होगा।

गेमन पुल पर पुलिस की गाड़ी से उतरकर माही नदी में कूदने वाली युवती का केस दिल्ली पहुंचा, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भेजी रिपोर्ट

नॉकआउट मुकाबले
क्रिकेट प्रतियोगिता प्रभारी नरेंद्र पंडित ने बताया कि यह नॉक-आउट मुकाबले हंै। मैच हारने पर टीम बाहर हो जाएगी। पहले दिन 12 मैच होंगे और उसमें से छह टीम बाहर होंगी। इसी तरह से दूसरे दिन भी 12 मैच होंगे और उसमें से भी छह टीम बाहर जाएंगी।